Categories: National

महाराष्ट्र परिषदीय चुनाव – भाजपा की करारी हार, नितिन गडकरी के गाव में भी नहीं बचा पाई भाजपा अपनी सीट

जुबैर शेख

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के कई जिलों में हुए परिषद चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को हार का सामना करना पड़ा है। अपनी पारंपरिक जिले नागपुर में भी बीजेपी जीत दर्ज नहीं कर पाई। यहां कांग्रेस के 30 सीटों के मुकाबले बीजेपी को 15 सीटें ही मिली हैं। वहीं एनसीपी ने 10 सीटें मिली हैं।

बता दें कि नागपुर जिला परिषद में कुल 58 सीटें थी। पिछले बार नागपुर में बीजेपी को 22 सीटें मिली थी जबकि कांग्रेस के हाथ में 19 सीटें लगी थीं। जबकि एनसीपी को 7 सीटों पर जीत हाथ लगी थी। इस बार के चुनाव में खास बात यह है कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के गांव में भी बीजेपी अपनी सीट नहीं बचा पाई है।

नागपुर के अलावा वाशिम जिला परिषद में भाजपा को सात सीटें मिली हैं जबकि कांग्रेस ने यहां कुल 9 सीटों पर जीत दर्ज की है। उधर, अकोला में भाजपा को सात, कांग्रेस को 5 और शिवसेना को 11 सीटें मिली हैं। धुले जिला परिषद के चुनाव में भाजपा ने पहले से बेहतर प्रदर्शन करते हुए 13 सीटों के मुकाबले 39 सीटों पर जीत दर्ज की है। जबकि कांग्रेस को बड़ा नुकसान हुआ है। पिछली बार कांग्रेस को जिला परिषद के चुनाव में कुल 30 सीटें मिली थीं लेकिन इस बार कांग्रेस के हाथ महज सात सीटें आई हैं। नंदूरबार में हुए चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। यहां भाजपा को कुल 22 सीटें तो कांग्रेस को 23 सीटों पर जीत दर्ज हुई है। पालघर में भाजपा को 12 सीटें मिली हैं जबकि कांग्रेस को यहां महज एक सीट पर कामयाबी मिली है।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

10 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

10 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

10 hours ago