रामपुर महोत्सव में राज्यमंत्री महेश गुप्ता ने की शिरकत

गौरव जैन

रामपुर । प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री आवास विकास महेश गुप्ता व जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने रामपुर महोत्सव के अंतर्गत नुमाइश ग्राउंड में आयोजित त्रिस्तरीय पंचायत एवं स्थानीय निकाय जागरूकता सम्मेलन का दीप प्रज्वलित करके शुभारंभ किया। राज्यमंत्री ने स्वच्छता व हर परिवार को अपनी छत मुहैया कराने के लिए केंद्र व राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। उन्होंने कहा कि स्वच्छता के संबंध में प्रदेश में अत्यधिक सकारात्मक माहौल विकसित हुआ है।

आमजन में जागरूकता आई है तथा उन्होंने अपने बेहतर स्वास्थ्य के लिए स्वच्छता के महत्व को समझते हुए इसे अपनाया है। पंचायतों का इस प्रकार के कार्यक्रमों में बेहद अहम रोल होता है क्योंकि भारत गांवों में बसता है और गांव में पंचायतें ही किसी भी योजना व कार्यक्रमों को प्रभावी तरीके से लागू करने में अहम रोल निभाती हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना सहित विभिन्न योजनाओं के तहत आवास मुहैया कराते हुए ग्रामीण क्षेत्र के गरीब परिवारों के साथ ही शहरी क्षेत्रों में रहने वाले गरीब परिवारों को अपनी छत मुहैया कराने का कार्य सरकार द्वारा कराया जा रहा है जिससे प्रत्येक व्यक्ति को सम्मान पूर्वक व गौरवपूर्ण जीवन यापन करने का अवसर प्रदान किया जा रहा है।

जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने कहा कि जनपद में विकास को प्राथमिकता से लागू कराया जा रहा है प्रत्येक क्षेत्र में नियमित मॉनिटरिंग व समीक्षा बैठकों के माध्यम से योजनाओं का सफल क्रियान्वयन हो रहा है हर जरूरतमंद परिवार तक योजना का लाभ पहुंचे, इस दिशा में प्रशासन स्तर से हर जरूरी कदम उठाया जा रहा है।

इसके पश्चात राज्यमंत्री ने सभी अधिशासी अधिकारियों के साथ पीडब्ल्यूडी के गेस्ट हाउस में बैठक करके पथ प्रकाश, नालियों का निर्माण, जल संरक्षण, स्वच्छता, साफ-सफाई सहित विभिन्न विषयों पर समीक्षा बैठक की। रामपुर महोत्सव में आयोजित कार्यक्रम के दौरान पैक्सफेड के अध्यक्ष सूर्य प्रकाश पाल, अपर जिलाधिकारी प्रशासन जगदंबा प्रसाद गुप्ता, नगर मजिस्ट्रेट सर्वेश कुमार गुप्ता, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गौरव कुमार सहित अन्य अधिकारीगण एवं भारी संख्या में आमजन मौजूद रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *