Categories: Crime

चावल कारोबारी की हत्या का किया पुलिस ने खुलासा, घटना में प्रयुक्त कार, अवैध तमंचे सहित दो गिरफ्तार

प्रदीप दुबे विक्की

ज्ञानपुर,भदोही. जिले के औराई थाना क्षेत्र के महराजगंज बाजार के चावल व्यवसायी शिवकुमार गुप्ता की हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफतार किया है। पुलिस का दावा है कि उक्त व्यवसायी की हत्या लूट की इरादे से की गयी थी। और इस घटना को अंजाम देने में तीन बदमाश शामिल थे। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त एक अदद तमंचा 315 बोर, 02 अदद खोखा कारतूस तथा एक बैगनार वाहन संख्या एम0एच0 02 बी0जी0 2271 बरामद करने का दावा किया है। फरार एक अन्य आरो‍पियों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है।

रविवार को. स्थानीय पुलिस लाइन सभागार में प्रेस वार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह ने बताया  कि 16 जनवरी की रात में बिहड़ा गांव महराजगंज निवासी शिवकुमार  की हत्या गोली मारकर की गई थी। पुलिस पूछताछ में अभियुक्त प्रदीप दुबे ने बताया कि उसने एक पिकअप गाड़ी किस्त पर बैंक से लिया था। परंतु वह किश्त नहीं भर पा रहा था। जिस पर बैंक से नोटिस आने पर घर वाले भी नाराज थे। इसी बीच वह मृतक शिव कुमार गुप्ता के साथ कमीशन में चावल का व्यापार करने लगा। उसने 03 ट्रक चावल मिलर रिंकू उपाध्याय पुत्र पवन कुमार उपाध्याय निवासी बरजी कला थाना गोपीगंज को दिलवाया था। जिसमें उसे ₹4 लाख 50 हजार रुपये प्राप्त हुआ था। जिसे वह मृतक को दे दिया था। शेष पैसा रिंकू उपाध्याय के पास बाकी था। जिसके लिए मृतक तगादा करता था।

बताया कि बैंक का कर्ज चुकाने व शेष पैसा मृतक शिव कुमार गुप्ता को न देने के लालच में आकर अपने साथी आशीष दूबे व सोहन उर्फ धर्मेन्द्र सरोज के साथ मिलकर उसने हत्या करने की घटना का प्लान बनाया। इसके एवज में आशीष वह सोहन पूर्व धर्मेन्द्र को एक एक- लाख रुपये खर्च देने पर बात तय हुई। प्लान के मुताबिक 16 जनवरी की रात को प्रदीप दूबे घर से निकलकर अपने वैगनआर गाड़ी से आशीष दूबे के घर गया। वह उसे लेकर हवाई पट्टी से चौहान उर्फ धर्मेन्द्र को साथ लेकर रिंकू के यहां पहुंचा, वहां से 25 हजार रुपये लेकर औराई आए। और मृतक को बुलाया। किसी बहाने से मृतक को अपने गाड़ी में बैठाकर चिंदलीक चील्ह, मिर्जापुर ले गए। जहां गाड़ी में ही गोली मारकर हत्या कर दी। इस गाड़ी में ही मृतक के शव को रखकर जंगलों में टहलते रहे। अंधेरा होने पर सभी तीनों अभियुकतों ने मिल कर मृतक शिवकुमार को कुएं में डाल दिया। फिर वापस चले आए और घटना में प्रयुक्त तमंचा तहसील रोड पर शराब की दुकान के पास सरपंच की झुरमुट में छिपा दिए। जिसे उसके निशानदेही पर बरामद किया गया रुपये 25 हजार में से दस हजार रुपए सोहन को दिया। बाकी पैसा बाद में देने की बात कहकर सभी अपने घर चले गए।

गिरफ्तार अभियुक्तों में प्रदीप कुमार दुबे उर्फ पिंटू पुत्र शिव प्रसाद दुबे ग्राम बिहड़ा थाना मिर्जामुराद जनपद वाराणसी व आशीष दूबे पुत्र विजय शंकर दुबे निवासी समधा खास थाना औराई बताए गए। फरार अभियुक्त सोहन उर्फ धर्मेन्द्र पुत्र कामता उर्फ भगेलू निवासी नकटापुर थाना औराई जनपद भदोही शीघ्र ही गिरफ्त में होगा। गिरफ्तार व बरामदगी करने वाली टीम में अजय सिंह प्रभारी स्वाट टीम , का0 सर्वेश राय ,का0 नरेंद्र सिंह,  का0 तूफैल अहमद , का0 नीरज यादव, एस एन मिश्रा (प्रभारी निरीक्षक औराई) का0 अमितेश कुमार, का0राजन सरोज, का0अखिलेश कुमार, आदि शामिल रहे। पुलिस अधीक्षक द्वारा गिरफ्तारी व बरामदगी करने वाली टीम को नकद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की गई।

pnn24.in

Recent Posts

नही पहुच पाए अरविन्द केजरीवाल भाजपा मुख्यालय, चाक चौबंद रही भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था, मार्च को पुलिस ने आगे बढ़ने नहीं दिया’

आदिल अहमद डेस्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने…

4 hours ago