Categories: Special

साहब –  ई जो भदोही जनपद के औराई में भांग खुल्लम खुल्ला बिक रही है, उसका लाइसेंस हुआ है क्या ?

आदिल अहमद

भदोही:औराई। भैया हमारे बड़ो ने कहा है कि अगर सवाल करना है तो शब्दों से करो। हम तो कलम पकड़ कर लिखते है। भैया हम सवाल केवल शब्दों से कर सकते है। बड़े नियम है भाग के लाईसेंस के ऐसा हमने सुना था। मगर एक दूकान ऐसी आपको भांग की बताते है जिसका लाइसेंस शायद किसी विशेष पद्धति से बना हुआ है। जब उसके खिलाफ खबर चले अथवा कोई आपत्ति करे तो दो चार दिन या फिर हफ्ता भर बंद कर दिया जाता है। मगर साहब लोगो की कोई विशेष मेहरबानी होती है और फिर शुरू हो जाता है भाग का कारोबार।

स्थानीय थाना क्षेत्र सहित ग्रामीण ईलाकों के औराई थाना क्षेत्र से एक किलोमिटर पूरब वाराणसी रोड पर कोठरा चट्टी में अवैध कारोबार करने वाले सेवक इस कदर अपना पैर फैला लिए हैं, कि उनको किसी तरह का कोई डर भय नहीं रह गया है। इस कोठरा में भांग के साथ साथ इस अवैध ठेके पर गांजा की पुड़िया की सुविधा भी उपलब्ध है। इससे युवा वर्ग में जहां इस नशाखोरी की लत बढ़ रही है, वहीं राजस्व विभाग को भी चूना लग रहा है। बताते चलें कि इस अवैध कारोबार के संचालन करने वाले रसूखदार लोग धड़ल्ले से काम कर रहे हैं, लेकिन इन पर प्रशासन की नजर नहीं पड़ रही है। इससे जहां संचालकों का मनोबल बढ़ता जा रहा है। नाम न छापने की शर्त पर एक सेल्समैन ने बताया कि इस सबकी सुचना ऐसा नही की स्थानीय प्रशासन को नहीं है। सब है मगर मैनेज किया जाता है। यही कारण है कि इस धंधे को बंद कराने के लिए विभाग की नजर इधर नहीं जाती है। सबसे बेहद गंभीर बात यह है कि कोठरा बाजार में दिनदहाड़े गांजा बेचा जा रहा है। लेकिन पुलिस विभाग ध्यान नहीं दे रहा है।

इस संबंध में पूछे जाने पर आबकारी निरीक्षक ने कहा कि अवैध रूप से बेच रहे गांजा की जानकारी मुझे तो नहीं है लेकिन पता लगाकर छापेमारी की कार्य किया जाएगा यदि मामला सही पाया गया तो आरोपी के विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। Pnn24 न्यूज़ द्वारा दो बार इस दूकान की खबर चलाई गई, खबर चलने के बाद दूकान दो दिन बंद रहती है। उसके बाद फिर वही कारोबार अवैध जारी हो जाता है। यह हाल औराई थाना क्षेत्र के उगापुर, घोसिया, माधोसिह स्टेशन,आदि जगहों पर अवैध तरीके हे फल फुल रहा है जिससे आस पास व क्षेत्र काफी नवयुवक नशे आदि के शिकार हो रहे हैं। अब देखना है कि प्रशासन इस बार कौन सी कार्यवाही करता है।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

17 hours ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

17 hours ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

18 hours ago

“अर्ल ग्रे टी” का करे सेवन, मिलेंगे ये 5 फायदे

शिखा प्रियदर्शिनी डेस्क: आजकल गर्मी के कारण जीना बेहाल हो गया है। भीषण गर्मी की…

18 hours ago