मशरूम और बेबी कार्न खेती का लिया जायजा ओर जमकर की तारीफ- कृषि मंत्री जेपी दलाल

अब्दुल बासित मलक

सोनीपत:- मंगलवार को कृषि मंत्री जेपी दलाल बिना किसी पूर्व सूचना के अचानक से अटेरना गांव में पहुंच गए। दलाल ने यहां किसानों से बातचीत की और उन्नत खेती तकनीक का जायजा लिया। इस दौरान कृषि मंत्री अटेरना के प्रगतिशील किसान व पद्मश्री कंवल सिंह चौहान के फार्म पर भी पहुंचे। कृषि मंत्री ने गांव के किसानों द्वारा की जा रही मशरूम और बेबी कॉर्न की खेती की जमकर सराहना की।

उन्होंने कहा कि अटेरना गांव में किसानों ने आधुनिक पद्धतियों को अपना कर प्रदेश ही नही, बल्कि देश-विदेश में अपना नाम किया है। इस दौरान उन्होंने किसानों से उनके सामने आ रही समस्याओं के बारे में भी पूछा तथा हर समस्या का समाधान करने का आश्वासन भी दिया। वहीं, खेती के क्षेत्र में पद्मश्री कंवल सिंह चौहान ने कहा कि क्षेत्र के किसान उत्पादन के साथ-साथ मशरूम और बेबी कॉर्न की पैकेजिंग भी कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में विदेशी किसान भी क्षेत्र में आकर उनसे खेती के गुर सिखकर जाते है। इस दौरान कृषि उपनिदेशक अनिल सहरावत सहित बड़ी संख्या में किसान भी मौजूद थे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *