लखीमपुर खीरी में मिला पहला कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज़

फारूख हुसैन

लखीमपुर खीरी÷ कोरोना वायरस को लेकर दुनिया भर में हड़कंप मचा है. जिसके चलते एक डर का माहौल भी फैला हुआ है. इस कोरोना वायरस से चीन में अब तक से सैकड़ो जाने जा चुकी है। चीन के बाद अब अन्य देशो में भी अब वायरस का असर दिखाई देने लगा है. इस कारण पड़ोसी देश नेपाल में भी इसका असर देखने को मिला है. जिसके चलते भारत मे इस वायरस को लेकर हाईअलर्ट जारी कर दिया है.

भारत-नेपाल सीमा से सटे उत्तरप्रदेश के सभी जिलों में सतर्कता के चलते स्वास्थ विभाग ने कड़े निर्देश भी जारी किए गए है. यही नहीं अस्पतालों में अलग से कोरोना वार्ड भी बना दिये गये, जिसमें कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजो को रखा जा सके। लेकिन इतनी सतर्कता बरतने के बाद भी यूपी में कोरोना वायरस ने अपनी संदिग्ध दस्तक दे ही दी है. बताया जा रहा है कि लखीमपुर खीरी में पहला कोरोना वायरस का संदिग्ध मिला है जिससे की जहां प्रशासन के होश उड़ गये है। वहीं स्वास्थ विभाग पूरी तरह से अलर्ट हो गया है।

फिलहाल कोरोना वायरस के संदिग्ध को कोरोना वार्ड में भर्ती कर उसकी उपचार की कोशिश की जा रही है। आपको बता दें कि लखीमपुर खीरी के जिला अस्पताल में कोरोना वायरस से प्रभावित संदिग्ध भारतीय युवक एमबीबीएस की पढ़ाई करने के लिये चीन गया हुआ था जहां वह रहकर पढ़ाई कर रहा था और वह युवक चीन से 1 फ़रवरी को वापस अपने घर आया आया था. वापस आने पर उसको कुछ परेशानी से हुई. जिसके कारण वह जिला अस्पताल में अपना इलाज करवाने पहुंचा।

चिकित्सकों को वह युवक कोरोना वायरस से संदिग्ध लगा। जिससे की आनन फानन में कोराना वार्ड में भर्ती किया गया और डॉक्टरों की टीम जाँच में जुट गयी है वही यह जानकारी मिलते ही प्रशासन में हड़कम्प मच गया है। तो वहीं स्वास्थ विभाग भी पूरी तरह से अलर्ट हो गया है।

अगर डा संजीवनी (प्रभारी चिकित्साधिकारी) की माने तो अभी युवक में कोरोना वायरस की पुष्टि नहीं हो पायी है और वह केवल नार्मल तौर पर ही बिमार है. फिर भी उसकी जांच के सैंपल भेजे जा चुके हैं। हलांकी युवक चीन से आया था वो भी ऐसी जगह जहां यह वायरस फैला हुआ है जिसके कारण कुछ शक़ लग रहा है. जिस कारण ऐहितयातन युवक को अलग से कोरोना वार्ड में रखा गया है। जिससे यदि उसको वायरस के लक्षण हैं भी तो वह किसी दूसरों के न फैल सके।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *