Categories: ReligionUP

कावड़ लेकर लोटे भक्तों ने गंगाजल से किया शिवलिंग का अभिषेक

वरुण जैन

स्वार। शिवरात्रि के पावन पर्व पर हजारों की संख्या में शिव भक्त भोलेनाथ की पावन कावड़ लेकर लौटे शिवभक्तों नें विधि विधान पूर्वक पवित्र गंगाजल से शिवलिंग का अभिषेक किया। जिसके बाद सभी भक्तों ने महाशिवरात्रि का व्रत रखा। इस दौरान पुलिस प्रशासन भी मंदिरों पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मुस्तेद रहा।

महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर हजारों की संख्या में शिव भक्तों ने हरिद्वार से पवित्र गंगाजल लाकर अपने निर्धारित मंदिरों में पहुँच कर भगवान भोलेनाथ का अभिषेक किया। शिवलिंग का जलाभिषेक करने के उपरांत शुक्रवार को सभी भक्तों ने महाशिवरात्रि का ब्रत भी रखा। चारों ओर जय भोले के नारों की गूंज साफ सुनाई दे रही है। पूरा वातावरण शिवमयी हो गया है।

क्षेत्र के गांव फाजलपुर, धनोरी, सीतारामपुर, रहमतगंज, कुंदनपुर, करीमपुर, किशनपुर आर पी, बिजारखाता,चाऊपुरा आदि के मंदिरों पर कावड़ियों के रुकने व जलाभिषेक की व्यवस्था भी मन्दिर कमेटियों ने दुरुस्त रखी। वहीं कावड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कोतवाली प्रभारी सतेन्द्र कुमार सिंह ने सभी मंदिरों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का विशेष ध्यान रखा।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

5 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

5 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

5 hours ago