Categories: CrimeNational

लखनऊ – कचहरी परिसर में वकील के चेंबर पर बमों से हमला, दो अधिवक्ता घायल, दो जिंदा देसी बम बरामद

तारिक़ खान / आफताब फारुकी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित कचहरी परिसर में देसी बम वकील संजीव लोधी के चैम्बर पर फेंका गया। संजीव लोधी ने इस वारदात के पीछे अन्य वकील जीतू यादव का हाथ होने की बात कही है। पुलिस घटनास्थल पर मौजूद है।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की कचहरी में गुरुवार को दिनदहाड़े एक वकील पर बम से हमला किया गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि कचहरी परिसर में कुछ लोगों ने वकील संजीव लोधी पर बमों से हमला किया। उनमें से एक बम फटा जबकि बाकी दो में धमाका नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गये हैं। मामले की जांच कर रही है।

इस बीच, वकील संजीव लोधी ने बताया कि उन्होंने कुछ न्यायिक अधिकारियों की उच्चाधिकारियों से शिकायत की थी। इसे लेकर लखनऊ बार एसोसिएशन के महामंत्री जीतू यादव, सुधीर यादव और अन्नू यादव उन्हें शिकायत वापस लेने की धमकी दे रहे थे।

लोधी का आरोप है कि गुरुवार को एजाज और आजम तथा करीब 10 अन्य लोग आये और उन पर बम से हमला कर दिया। उनमें से एक बम फटा। बाकी दो नहीं फटे। वारदात के बाद हमलावर असलहा लहराते हुए भाग गये। उन्होंने बताया कि उनके साथ—साथ वकील श्यामसुंदर और प्रमोद लोधी को भी मामूली चोटें आयी हैं। लोधी ने मांग की कि दोषियों को जल्द गिरफ्तार किया जाए।

pnn24.in

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

9 hours ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

11 hours ago