मायके से वापस आई विवाहिता को धक्के मार ससुरालियो ने घर से निकला, रात भर बैठी रही महिला बाहर

वरुण जैन

स्वार- मायके से वापस आयी विवाहिता ने जब ससुराल में कदम रखा तब उसके ससुरालिये मारपीट पर आमादा हो गए और घर से बाहर निकाल दिया। जिसके कारण विवाहिता पूरी  रात कड़ाके की ठंड में घर के बाहर भूखी प्यासी बैठी रही। मामले की जानकारी पर पहुँची पुलिस भी विवाहिता की कोई मदद नही कर सकी।

महिला उत्पीड़न रोकने को लेकर बनाये गए तमाम कानूनों व सहायत हेतु जारी किए गए  कई हेल्पलाइन नंबर भी महिलाओं के खिलाफ हो रहे उत्पीड़न को रोकने  में नाकाम साबित हो रहे हैं। उत्पीड़न करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही के निर्देश भी जारी किए गए हैं। फिर भी पीड़ित महिलाओं को इसका कोई भी लाभ नही मिल रहा है। मामला स्वार कोतवाली की मसवासी चौकी क्षेत्र का है जसपुर निवासी रश्मि पुत्री दिलीप सिंह का विवाह पाँच वर्ष पूर्व चौकी क्षेत्र के मोहल्ला भूबरा के राजकुमार पुत्र वीर सिंह उर्फ बड्डन के साथ पूरे रीति रिवाज के साथ हुआ था। विवाहिता का आरोप है कि विवाह के कुछ समय बाद उसके पति व ससुरालियों ने दहेज को लेकर उसका उत्पीड़न करनें लगे। मांग पूरी न होने पर उसे जबरन घर से निकाल दिया।

कई बार पंचायत होने के बाद भी उसके ससुरालियों ने विवाहिता को घर में नहीं आने दिया। इसी बीच दोनों पक्षों में कानूनी विवाद हो गया। विवाहिता ने बताया कि उसके पति राजकुमार ने उससे कहा की मुकदमा खत्म करे तो वह उसे अपने साथ रखेगा। जिस पर विवाहिता ने मुकदमा समाप्त करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी। लेकिन इसके बावजूद भी जब विवाहिता अपने ससुराल आयी तो उसके ससुरालियों ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी और घर से निकाल दिया। जिसके कारण विवाहिता कड़ाके की ठंड में पूरी रात घर के बाहर बैठी रही।

वहीं इस मामले में चौकी इंचार्ज कुलदीप सिंह चौधरी ने बताया कि मामले की जांच करने के बाद ही उचित कार्रवाई की जाएगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *