Categories: National

प्रयागराज मंसूर अली पार्क में एनआरसी, एनपीआर देश के खिलाफ जारी है लड़ाई

वाजिद अली / तारिक खान

प्रयागराज. मंसूर अली पार्क में एनपीआर,एन आरसी और सीएए के खिलाफ चल रहे धरने के २७ वें दिन जहाँ बड़ी संख्या में महिलाएँ मौजूद रहीं वहीं करैली, अटाला, रसूलपुर, लखनपुर, मंदर, बख्शीमोढ़ा, अंधीपुर आदि मोहल्लों से सैकड़ों महिलाएँ तिरंगे झण्डे के साथ जुलूस लेकर मंसूर पार्क पहुँचीं।

धरने में पटना की प्रसिद्ध कल्चरल टीम हेरावल के सदस्यों ने नाटक और गीत के माध्यम से एनपीआर,एनआरसी और सीएए पर हमला बोला। इलाहाबाद विश्वविद्धालय के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष श्याम कृष्ण पाण्डेय ने महिला प्रदर्शनकारीयों को सम्बोधित करते हुए काले क़ानून को केन्द्र सरकार की हठधर्मि बताते हुए कहा की यह क़ानून बाबा साहब के बनाए संविधान के खिलाफ है। इस क़ानून के दायरे में सिर्फ मुस्लिम ही नहीं पिसेगा बल्कि सभी समाज के लोग इसका शिकार बनेंगे।

कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह हठधर्मि छोड़ कर इसका समाधान निकालें। यह देश की एक्ता और अखण्डता को खण्डित करने वाला क़ानून होगा। उन्होंने कहा बडे दूख की बात है की आज देश में बेरोज़गारी, महंगाई पर चर्चा नही की जाती। जबकि हिन्दू मुसलमान, गाय गोबर लव जेहाद और विघटनकारी बातें फैला कर देश के माहौल को प्रदूषित किया जा रहा है। हम इस काले क़ानून को नहीं मानेंगे और जो लोग इसका समर्थन कर रहे हैं उनके लिए ईश्वर से कामना करते हैं की उन्हें सदबुद्धि दे और वह भी इस क़ानून का विरोध करें। वरिष्ठ रंग कर्मी क़मरुल इस्लाम आज दूसरे दिन भी मंसूर अली पार्क में डटे रहे उन्होने अपनी गीत मण्डली के साथ आओ हमारे साथ चलो।

माँ बेटियों और नौजवानो आओ हमारे साथ चलो जैसे गीत के माध्यम से प्रदर्शनकारीयों के हौसले को बढ़ाया। धरने में कई अन्य वक्ताओं ने भी सरकार से इसे वापिस लेने की मांग करते हुए महिलाओं को समर्थन देने की बात कही।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

20 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

20 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

20 hours ago