मंसूर अली पार्क में चल रहे विरोध ..रहा आज दिल्ली के जीत के नाम

वाजिद अली

प्रयागराज. मंसूर अली पार्क में एनपीआर एनआरसी और सीएए के खिलाफ चल रहे धरने के ३१वें दिन दिल्ली चूनाव में केजरीवाल को मिली जीत और बुरक़ा और बिरयानी को लेकर लगातार अल्पसंख्यकों और शाहीन बाग़ की औरतों को कहे गए अपशब्दों की करारी हार पर जमकर जश्न मना।सभी वक्ताओं का बयान दिल्ली के रुझान पर केन्द्रित रहा।हर कोई ने अपने अन्दाज़ में भाजपा के बड़बोले बयानबाज़ी और अमर्यादित वक्तव्य को लेकर खिंचाई की।सायरा अहमद के नेत्रित्व मे आज ३१ वें दिन भी बड़ी संख्या में महिलाएँ,युवतियाँ व नौजवान धरना स्थल पर डटे रहे।

सबीहा मोहानी,खुशनूमा बानो,अब्दुल्ला तेहामी,ज़ीशान रहमानी आदि मेहमान वक्ताओं को संयम और शालीन्ता के साथ किसी प्रकार के अमर्यादित भाषण को पहले से सचेत करते हुए आमंत्रित करते रहे।बार बार सभी से संयमित भाषा का प्रयोग अपने उद्धबोधन में करने की हिदायत दी जाती रही वहीं मंसूर पार्क के बाहर डटे तमाम राजनितिक दलों के नेताओं में दिल्ली के परिणाम को लेकर चर्चा छिड़ी रही।जैसे जैसे पतझड़ की तरहा भाजपा का विकेट गिरता रहा वैसे वैसे लोगों में उत्साह बढ़ता गया।

शाम होते ही एआईएमाईएम के नेता अफसर महमूद मीठाई का डिब्बा लेकर मंसूर पार्क पहोँचे और कांग्रेसी नेता इरशाद उल्ला,सपा नेता सै०मो०अस्करी,शुऐब अन्सारी,तारीक़ खान,आप नेता मो०शाकेब,अधिवक्ता नवाब मंसूर आलम,अक्कुन अन्सारी,मुज़फ्फर बाग़ी,अक़िलुर्रहमान,इफ्तेखार अहमद,सै०मो०शहाब,शाहिद अली राजू आदि ने एक दूसरे का मुँह मीठा कराकर शाहीन बाग़ पर भाजपा की हार को दोहरे चरित्र की हार बताते हुए केजरिवाल के विकास की जीत बताते हुए बधाई दी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *