रविन्द्र नाथ टैगोर ऑडिटोरियम मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी में राउंड टेबल डिस्कशन का किया गया आयोजन

गौरव जैन

रामपुर। दिनांक 17 फरवरी को रविन्द्र नाथ टैगोर ऑडिटोरियम मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी में राउंड टेबल डिस्कशन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्था इनिशिएटिव मानस फाउंडेशन द्वारा की गयी। इस डिस्कशन के पैनल में इंस्टीटूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया की मुरादाबाद ब्रांच के चेयरमैन सी. ऐ. अमित अग्रवाल, वाईस चेयरमैन सी. ऐ. विजय बंसल, सी. ऐ. सजल अग्रवाल, सी. एस रोहित गुप्ता और सी. ऐ. दिवाकर गुप्ता शामिल रहे।

कार्यक्रम की शुरुवात पैनल मेंबर सी. ऐ. सजल अग्रवाल ने व्यापार में मंदी, भारत की अर्थव्यवस्था की सुधार की जरूरत को लेकर की। जिसमें सी. ऐ. अमित अग्रवाल ने अपने विचार रखे और जौहर यूनिवर्सिटी के छात्रों और प्रोफेसर के द्वारा किये गए प्रश्नों के समक्ष आने सुझाव रखे।

सी. ऐ दिवाकर गुप्ता ने जी. डी. पी. और उसकी कैलकुलेशन के बार मे बताया तो सी.ऐ. विजय बंसल ने सरकारी सेक्टर के निजीकरण पर अपने विचार रखे। सी. एस. रोहित गुप्ता ने व्यापार करने के सरलीकरण में सरकार द्वारा लायी गयी पॉलिसीस के बारे में बताया। जौहर यूनिवर्सिटी के वाईस चांसलर जी ने जी. एस. टी. के इम्प्लीमेंटेशन को लेकर सवाल किया तो यूनिवर्सिटी के छात्रों ने बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर प्रोफेशनल से अपने सवाल किए।पैनल मेंबर्स से देश मे चल रही सभी समस्याओं और सरकार की नीतियों के बारे मे बताया।

सी. ऐ. सजल अग्रवाल ने कहा कि सरकार की नीतियों को जमीन पर लाने के लिए सभी प्रोफेशनल्स और यूनिवर्सिटी की फैकल्टी को मिलकर काम करना पड़ेगा । हमे समाज सेवा के लिए आगे आकर समाज को जागरूक करने का काम करना पड़ेगा। अंत मे जौहर यूनिवर्सिटी के वाईस चांसलर सुल्तान मोहम्मद खान ने पैनल के सभी सदस्यों को सम्मानित किया गया। इसके साथ ही इनिशिएटिव मानस फाउंडेशन ने pnn24 के जिला प्रभारी गौरव जैन को उत्कृष्ट पत्रकारिता अवार्ड से सम्मानित किया।

डिस्कशन में सी. ऐ. पंखुरी अग्रवाल , मुदित अग्रवाल, डॉ पुलकित अग्रवाल, इन्तेक़ाब खान, ज़मीर अहमद खान, ज़ीशान खान, सईद मोहम्मद, हैदर खान, कमलेश कुमार , यासीन अख्तर खान, डॉक्टर शुमाइला खान और मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के कॉमर्स डिपार्टमेंट के लगभग 300 से ज्यादा छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *