उत्तर प्रदेश विधानसभा में जमकर हुआ हंगामा, पीठ पर सिलेंडर लेकर पहुचे विधायक, CAA-NRC के खिलाफ लगा जमकर नारा

आफताब फारुकी

लखनऊ: आज से यूपी विधानसभा का बजट सत्र शुरू होते ही सीएए-एनआरसी और एनपीआर के मुद्दे पर विपक्षी विधायकों ने हंगामा किया। सपा-बीएसपी के विधायकों ने पोस्टर बैनर के साथ विरोध किया।  विपक्षी विधायकों ने वेल में आकर नारेबाजी की। वहीं, कांग्रेस के विधायकों ने विधानसभा के गेट पर प्रदर्शन किया।

उन्होंने हाथों में तख्तियां थाम रखीं थी जिन पर सरकार को किसान और महिला विरोधी बताया गया था। साथ ही उन्होंने सरकार से नागरिकता क़ानून वापस लेने की मांग की। कांग्रेस विधायकों का कहना है कि सरकार असल मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए नागरिकता कानून लेकर आई है।

विपक्षी विधायकों ने राज्यपाल के अभिभाषण में भी हंगामा किया। जैसे ही राज्यपाल आनंदीबेन पटेल अपना अभिभाषण पढ़ने के लिए उठीं, वैसे ही समाजवादी पार्टी के विधायक सदन के बीचे में जाकर प्रदर्शन करने लगे और कुछ वहीं बैठ गए। इनमें से कुछ विधायकों ने सीएए, एनआरसी के खिलाफ प्ले कार्ड हाथ में ले रखे थे। कुछ विधायक अपनी पीठ पर गैस सिलेंडर लेकर पहुंचे थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सदन में ही थे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *