जर्जर हुई सिपाहियों की बैरक के लिंटर का हिस्सा भरभरा कर गिरा

वरुण जैन

स्वार। सिपाहियों के रहने की बैरक इस कदर खस्ताहाल हो गयी है कि बुधवार सुबह लिंटर का कुछ हिस्सा अचानक गिर पड़ा। गनीमत यह रही कि उस बख्त सिपाही बिस्तर पर नही था। जिससे घटना होने से बच गई।

क्षेत्र में लोगों को सुरक्षा प्रदान करने वाली पुलिस खुद ही सुरक्षित नहीं है। जिन भवनों में रहकर वे दूसरों की सुरक्षा करते हैं। वे भवन इस तरह जर्जर हो चुके हैं कि उसमें रहकर वे खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। लेकिन वे अपना ये दर्द किसी से भी बया नहीं कर सकते। मामला कोतवाली क्षेत्र की मसवासी चौकी का है। जहाँ सिपाहियों के रहने की बैरक इस कदर खस्ताहाल हो चुकी है कि उसमें रहना खतरे से खाली नहीं है। जब से पुलिस चौकी का निर्माण हुआ है तब से आज तक बैरक का पुनः निर्माण नही हो पाया है।

बर्षो पुरानी बैरक आज इस मुकाम पर पहुँच गयी है कि उसमें रहना अपनी जान को जोखिम में डालना है। दिखावे के लिए उस पर रंग रोगन तो कई बार हुआ है और उसका वास्तविक ढाँचा बदतर हालात में तब्दील हो गया है। बुधवार सुबह बैरक के लिंटर का कुछ हिस्सा अचानक भरभराकर गिर पड़ा। गनीमत रही कि उस बक्त सिपाही बिस्तर पर मौजूद नहीं था। बताया जा रहा है कि जिस बिस्तर पर लिंटर का हिस्सा गिरा वह विक्की देओल सिपाही का है जो वी आई पी डयूटी पर गया हुआ था। जिस कारण अप्रिय घटना होने से बच गयी। बैरक का लिंटर पूरी तरह जर्जर होने की वजह से अन्य सिपाहियों में भी डर पैदा हो गया है। जिसके कारण सिपाही नगर में सुरक्षित कमरा किराये पर लेने की खोजबीन में लगे हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *