Categories: UP

सेंट जेवियर्स स्कूल में रंगारंग कार्यक्रम के बीच इण्टर के बच्चों का हुआ विदाई समारोह

उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड (बलिया)। स्थानीय सेंट जेवियर्स स्कूल पिपरौली बड़ागांव में सोमवार को सीबीएसई बोर्ड के छात्र-छात्राओं का विदाई समारोह रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच मनोहारी तरीेके से मनाया गया। हालांकि विदाई समारोह को लेकर स्कूल से विदा होने वाले अधिकांश बच्चे कुछ जरुर ही दर्द में दिखे, लेकिन हाईस्कूल के बच्चों की सांस्कृतिक प्रोग्रामों की प्रस्तुति ने सभी का मन मोह लिया था। कार्यक्रमों में वेलकम डांस, गर्ल्स ग्रुप डांस, फनी डांस, नाटक, कौव्वाली, एवं वेलफेयर सांग का आकर्षक आयोजन सम्पन्न हुआ।

प्रिंसिपल डा0 जे0आर0 मिश्र ने 12वीं कक्षा के छात्र/छात्राओं की विदाई के मौके पर अपने आर्शीबचन में कहा कि यहां से कहीं भी एडमिशन लेकर शिक्षा ग्रहण करो, लेकिन मुझे उस समय ज्यादे खुशी होगी जब तुम्हे अपनी मेहनत का मुकाम हासिल हो जायेगा। और सुनकर मेरा भी सीना चौड़ा होगा। उन्होने भावी सफलता के लिए ढेर सारी शुभकामनाए भी दी।

वाईस प्रिंसिपल श्रीमती शीला मिश्रा ने कहा कि जीवन भर शिक्षा ग्रहण करना हमारा फर्ज हो सकता है। किन्तु उसे अपने जीवन में उतारने की जरुरत है। बुराईयों को देखो लेकिन उसका साथ न करो। बुराई व उसके परिणाम से नसीहत लेने की जरुरत है। नेक बनो, अनेक बनो के मार्ग पर अपनी जीवन शैली में सुधार कर उसे सार्थक बनाने का प्रयास करों। शिक्षा का असली मूल मतलब है।

कार्यक्रम के दौरान 12वीं कक्षा के छात्र/छात्राओं की विदाई करने से पूर्व निलेश जायसवाल, हुमरा निकहत को मेधावी विद्यार्थी, शिवांगी पाण्डेय, अनुष्का मिश्रा को बहुमुखी विद्यार्थी, प्रियंका वर्मा, मनीष वर्मा को शांत प्रिय विद्यार्थी, आरिशा अशरफ, संस्कार सिंह को समयवद्ध विद्यार्थी, प्रनीत कुशवाहा को अति प्रिय विद्यार्थी एवं कु0 रक्षी को अच्छी वक्ता के रुप में स्कूल परिवार ने सम्मानित किया।

कार्यक्रम में 9वीं व 11वीं कक्षा के बच्चों ने अपनी मेहनत से चांर चांद लगा दिया था। जिसमें दीपू सिंह, नीरज, आयूष त्रिपाठी, प्रियांश सिंह, आशुतोष यादव, सत्येन्द्र शुक्ला, श्वेता मिश्रा, नन्दिनी, दीप सिंह, दीपशिखा, आराध्या यादव, समीक्षा एवं आयूष सिंह ने अपनी भूमिका अदा की थी। समारोह का संचालन अनुज मौर्या एवं नमराता कुमारी ने बड़े ही रोचकता के साथ की थी।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

2 days ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

2 days ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

2 days ago