Categories: UP

जनता कर्फ्यू : सडको पर पसरा सन्नाटा, लोगों ने छतों से बजाये घंटे और शंख

रिपोर्ट : रॉबिन कपूर

फर्रुखाबाद :जनता कर्फ्यू में फर्रूखाबाद जिले के शहरी व ग्रामीणांचलों में चिकित्सा को छोड़कर सभी बाजारों की दुकानें, प्रतिष्ठान आदि शत-प्रतिशत शांतिपूर्ण ढंग से बन्द सफल रहे। आज सायंकाल 5 बजे घरेलू महिलाओं व बच्चों अपने घरों की छतों पर खड़े होकर घण्टे व थालियां बजाकर महौल क़ो भक्तिमय कर दिया ।

आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आवाहन पर कोरोना वायरस (कोविड-19) की रोकथाम के लिये जनता कर्फ्यू में आज फर्रूखाबाद जिले के सभी शहरों व कस्बों तथा ग्रामीणांचलों के नागरिक प्रातः से ही अपने बच्चों के साथ घर के अन्दर देरसायंकाल तक रहे और बाजार की सड़कों पर नहीं गए।

फर्रूखाबाद-फतेहगढ़ शहरों के साथ कायमगंज, कमालगंज, नवाबगंज, मोहम्मदाबाद, शमसाबाद आदि कस्बों के बाजारों में भी चिकित्सा को छोड़कर सभी दुकानें व प्रतिष्ठान शांतिपूर्ण ढंग से शत प्रतिशत बन्द सफल रहे और सड़कों व सार्वजनिक स्थानों पर सन्नाटा पसरा रहा।
यहां जनता कर्फ्यू के दौरान तिराहा, चौराहा सार्वजनिक स्थानों पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था के लिये पुलिस बल तैनात रहा और जिला प्रशासन के आलाअधिकारी अपने वाहनों के काफिले के साथ घूम-घूमकर जायजा लेते रहे। जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह व पुलिस अधीक्षक डॉ0 अनिल कुमार मिश्र ने जनता कर्फ्यू में शत-प्रतिशत बन्द सफल पर जतना को बधाई दी।

पूर्वोत्तर रेलवे फर्रूखाबाद स्टेशन अधीक्षक योगेन्द्र कुमार शाक्य ने बताया कि बान्द्रा (मुम्बई)-लखनऊ जा रही 19021 एक्सप्रेस ट्रेन से आज फर्रूखाबाद स्टेशन पर उतरे 722 रेलयात्रियों का फतेहगढ़ रेलवे स्वास्थ्य चिकित्सा टीम ने ‘‘थर्मल स्क्रनिंग मशीन’’ से चेकिंग की। जिसमें किसी भी रेलयात्री में कोरोना वायरस (कोविड-19) के लक्षण नहीं पाये गए। उन्होने बताया कि फर्रूखाबाद जंक्शन स्टेशन से गुजरने वाली 52 ट्रेनों को आगामी 31 मार्च 2020 तक के लिये रद्द कर दिया गया है। फर्रूखाबाद रोडवेज बस के एआरएम विकास अंशुल ने बताया कि जनता कर्फ्यू के दौरान आज फर्रूखाबाद डिपो की 102 सभी बसें खड़ी कर दी गईं।

aftab farooqui

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

7 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

8 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

8 hours ago