Categories: UP

ग्रामीणों ने पूर्ति निरीक्षक पर लगाया राशन विक्रेता से सांठगांठ का आरोप

वरुण जैन

स्वार। क्षेत्र के गांव के लोगों ने पूर्ति निरीक्षक पर राशन डीलर से सांठगांठ का आरोप लगाया है। जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने जिलाधिकारी सहित मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर की है।
जिलाधिकारी के सख्त रवैए के बावजूद भी क्षेत्र में राशन माफिया अपनी कारगुजारी से बाज नहीं आ रहे हैं। गरीबों के हक को काट कर राशन माफिया उस राशन की कालाबाजारी करने में लगे हैं। राशन विक्रेताओं की शिकायत करने पर भी स्थानीय अधिकारी कोई ठोस कार्रवाई नहीं करते हैं। ऐसा ही एक मामला क्षेत्र के गांव छपर्रा का है। जहाँ ग्रामीणों ने पूर्ति निरीक्षक पर साठगांठ का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री को शिकायती पत्र भेजा है। मुख्यमंत्री को भेजे गए पत्र में ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि गांव का राशन डीलर मनोज कुमार ने पिछले माह का राशन वितरण ना कर उसकी कालाबाजारी कर दी है। जिसकी शिकायत पूर्ति निरीक्षक से की गई थी। जिसपर पूर्ति निरीक्षक ने जांच की तो स्टॉक कम पाया गया। जिसपर पूर्ति निरीक्षक ने राशन डीलर की दुकान को सीज तो कर दिया। लेकिन राशन डीलर के खिलाफ कोई सख्त कार्यवाही नहीं की। इसके साथ ही एक माह बीत जाने के बाद भी उस राशन का वितरण नहीं कराया गया है। आरोप यह भी है कि पूर्ति निरीक्षक राशन डीलर से साठगांठ कर उसे बचाने का प्रयास कर रहे हैं। पूर्ति निरीक्षक के रवैये से नाराज ग्रामीणों ने जिलाधिकारी सहित मुख्यमंत्री को पत्र भेज भ्रष्ट राशन डीलर के खिलाफ सख्त कार्यवाही करते हुए पिछले माह का राशन वितरण कराने की मांग की है। पत्र में सतीश कुमार, पन्नालाल, पप्पू मौर्य, राजेन्द्र कुमार, हरपाल सिंह, सूरजपाल, प्रकाश सहित दर्जनों लोगों ने हस्ताक्षर किए।

aftab farooqui

Recent Posts

नही पहुच पाए अरविन्द केजरीवाल भाजपा मुख्यालय, चाक चौबंद रही भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था, मार्च को पुलिस ने आगे बढ़ने नहीं दिया’

आदिल अहमद डेस्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने…

8 hours ago