कोरोनावायरस के चलते सैकड़ों नेपालियों को बार्डर पर रोका

फ़ारुख हुसैन

धनगढ़ी में बना वैकल्पिक आइसोलेसन वार्ड

पलियाकलां-खीरी। भारत नेपाल सीमा के मुख्य बॉर्डर गौरीफंटा पर अपने वतन वापसी कर रहे सैकड़ों यात्रियों के इकट्ठा हो जाने के चलते अफरा-तफरी का माहौल रहा। धनगढ़ी के स्वास्थ्य प्रशासन ने सैकड़ों की संख्या में वापस वतन लौट रहे नेपाली लोगों को बॉर्डर पर ही रुक दिया। सभी की धनगढ़ी स्वास्थ विभाग ने कोरोनावायरस की जांच करायी गई। उसके बाद ही वहां से जाने दिया गया। आपको बता दें कि नेपाल सरकार ने अपनी भारत व चीन की सभी सीमाएं सुरक्षित कर ली हैं।


भारत नेपाल सीमा पर तैनात 39वी वाहिनी के कमांडेंट मुन्ना सिंह ने बताया कि सरकार के दिशा निर्देशों के अनुसार जब तक स्थित ठीक नहीं हो जाती नेपाल में रह रहे भारतीय भारत नहीं आ सकेंगे। भारत से वापसी कर रहे नेपाली लोगों को नेपाल सरकार चेंक जांच कर ही अब जाने दे रही है।


इतना ही नहीं धनगढ़ी रंगशाला में आइसोलेशन कक्ष की स्थापना वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में कर दी गई है। भारत और नेपाल की सरकारें कोई भी कोताही नहीं बरतना चाहती। इन सबके बावजूद नेपाल में फ्रांस से आयी एक युवती को कोरोनावायरस पोजिटिव पाया गया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *