Categories: National

कोरोना का कहर – भारत में बढ़ी संक्रमितो की संख्या पहुची 1300 के पार, जाने क्या है अभी स्थिति

अहमद शेख

संक्रमितो की नई दिल्ली: देश में कोरोना एक कहर की तरह लगातार बढ़ता ही जा रहा है। भारत में कोरनावायरस से अबतक 38 लोगों की मौत हो चुकी है और संक्रमितों की संख्या 1300 पार हो गई है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 227 मामले सामने आए हैं,

वहीं एक अच्छी खबर यह है कि इसके संक्रमण से 102 लोग ठीक हो चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से ये जानकारी दी गई है। बता दें कि 1 दिन में सामने आने वाला यह सबसे ज्यादा मामला है। बता दें कि कोरोनावायरस से लड़ाई को लेकर देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन की घोषणा की जा चुकी है।

वही आजतक के समाचारों के अनुसार कोरोना में पीडितो की संख्या देश में कुल 1306 हो चुकी है और इसके अलावा देश में इस बिमारी के कहर से 38 लोग अपनी जान गवा बैठे है। वही तेलंगाना सरकार का कहना है कि दिल्ली के निजामुद्दीन में जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए 6 लोगों की मौत हो चुकी है। सरकार ने बताया कि सभी 6 लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हुई। सभी 6 मृतक इसी महीने दिल्ली में निजामुद्दीन में हुए कार्यक्रम में पहुंचे थे।

इस घटना के बाद दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में स्थित जमात के मरकज में आए करीब 200 लोगों की कोरोना जांच शुरू हो गई है। इसके साथ ही डॉक्टरों की विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की टीम निजामुद्दीन पहुंची। साथ में दिल्ली स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम भी मौजूद रही। सूत्रों के मुताबिक तबलीगी जमात के सेंटर (मरकज) में करीब 1400 लोग रह रहे थे। दिल्ली में जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम को क्वारन्टीन सेंटर बनाया जाएगा। दिल्ली सरकार ने जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम को क्वारन्टीन सेंटर बनाए जाने का आदेश दिया है।

वही देश की राजधानी दिल्ली में देश की राजधानी दिल्ली में लगातार कोरोना वायरस के नए मरीज सामने आ रहे हैं। आज दिल्ली में कोरोना वायरस के नए 25 मरीजों की पुष्टि हुई। इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 97 हो गई है।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

1 day ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

1 day ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

1 day ago