Categories: National

कोरोना का कहर – उत्तर प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या पहुची 88

आदिल अहमद

नई दिल्ली:  उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस से संक्रमितों के संख्या 88 पहुंच गई है। हालांकि अब तक 14 लोग इस बीमारी से ठीक भी हुए हैं। सबसे ज्यादा 36 मामला गौतमबुद्ध नगर से सामने आया है। इसके बाद 13 मामले मेरठ से मिले हैं। बता दें कि देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से अबतक 29 लोगों की मौत हो चुकी और 1070 लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। अच्छी बात यह है कि भारत में 100 लोग ठीक भी हो चुके हैं।

उधर, राज्य में कोरोना पीड़ितों की बढ़ती संख्या के बीच सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी ग्रेटर नोएडा पहुंचे। उन्होंने यहां पर कोविड-19 महामारी को देखते हुए अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। नोएडा के अधिकारियों से मुख्यमंत्री नाराज़ हैं। मुख्यमंत्री कोरोना अलर्ट के बावजूद नोएडा में कमजोर तैयारियों पर खफा हो गए। उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना केस नोएडा में सामने आए हैं।

सोमवार को ग्रेटर नोएडा के घोड़ी बछेड़ा गांव में एक व्यक्ति की कोरोना वायरस की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसको स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ग्रेटर नोएडा के जिम्स अस्पताल में भर्ती कराया है। जानकारी के अनुसार, मरीज एक कंपनी में काम करता था। आशंका व्यक्त की जा रही है कि वह कंपनी में ही किसी संक्रमित शख्स के संपर्क में आया होगा। गांव के तीन किलोमीटर के दायरे में आने वाले क्षेत्र को सैनिटाइज कराया जा रहा है। घोड़ी बछेड़ा गांव में कोरोना का केस मिलने के बाद अब जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या 33 हो गई है।

 

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

1 day ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

1 day ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

1 day ago