कोरोना का कहर – भारत में संक्रमित मरीजों की संख्या पहुची 800 के पार, मृतकों की संख्या हुई 19

आदिल अहमद

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जहा कोरोना से लड़ने के लिए 21 दिनों के लॉकडाउन का एलान किया है, और प्रशासन लगातार इसके अनुपालन हेतु अपना पसीना बहा रहा है। वही दूसरी तरफ भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में हर रोज इजाफा हो रहा है। देश में कोरोना से पीड़ित लोगों की संख्या 800 के पार पहुंच गई है। आज तक की एक रिपोर्ट के अनुसार समाचार लिखे जाने तक कोरोना संक्रमित लोगो की संख्या 830 हो गई है। जबकि 67 मरीजों को बचा लिया गया है। इसके अलावा 19ग कोरोना से मर चुके है।

इस दौरान जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण के दो नए केस आए हैं। राज्य सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल ने बताया कि दो नए केसों की पुष्टि हुई है। एक मामला राजौरी से आया है जबकि एक मामला कल सामने आया था। दूसरी तरफ मध्य प्रदेश के जबलपुर में कोरोना के दो नए केस सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 29 हो चुकी है। इनमें इंदौर में 13, जबलपुर में 8, शिवपुरी में 2, भोपाल में 3, ग्लालियर में 3, उज्जैन में 2 मामले शामिल हैं। मध्य प्रदेश में कोरोना पीड़ित दो लोगों की मौत हो चुकी है।

केरल में कोरोना वायरस के 39 नए मामले सामने आए हैं। इनमें कासरगोड जिल में 34 मामले हैं जबकि त्रिसुर और कोझिकोड में एक-एक जबकि कासरगोड में 2 मामले सामने आए है। इस तरह से राज्य में कोरोना पीड़ित 164 मरीज ऐसे हैं जिनका इलाज चल रहा है। राज्य में 1 लाख से ज्यादा लोगों को घर में क्वारंटीन किए गए हैं। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 12 और पॉजिटिव केस सामने आए हैं। राज्य में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 147 हो गई है।

उत्तर प्रदेश के नोएडा में कोरोना वायरस के तीन नए मामले सामने आए हैं। जिन दो सोसाइटी में ये मामले पाए गए हैं, उन्हें सील कर दिया है। पूरी सोसाइटी को अब सेनेटाइज किया जाए। बता दें कि इससे पहले भी नोएडा की कुछ सोसाइटी में कोरोना के केस सामने आ चुके हैं, जिन्हें पहले ही सील किया गया था। राजस्थान में कोरोना वायरस से जुड़े मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। राज्य में अबतक 45 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें 21 तो भीलवाड़ा से ही सामने आ गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि अभी कोरोना वायरस से लड़ने के लिए 17 राज्य अस्पताल बनाने में जुटे हुए हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *