Categories: National

ठीक दस बजे गूंजी अज़ान, कोरोना से बचने के लिए उठे अल्लाह के दरबार में एक साथ हाथ

तारिक खान

कोरोना वॉयरस से खौफज़दा लोगों ने आलिम-ए-दीन की अपील पर हर घर और हर मुहल्लों से अल्लाह की सदा गूंजी। रात के ठीक 10 बजे एक साथ ही सभी घरो से अज़ान की सदा आने लगी। एक साथ लाखो हाथ अल्लाह के दरबार में इस मुजी मर्ज़ से दुनिया की हिफाज़त करने को इल्तिजा में उठे।

पुरे देश में आलिम-ए-दीन की ये अपील थी कि इस बला कोरोना से हिफाज़त के लिए रात को ठीक दस बजे आप सभी अपने घरो से अज़ान देकर अल्लाह से पनाह मांगे। इस अपील के तहत और सलाह के तहत पुरे मुल्क में रात ठीक दस बजे अजानो की सदा गूंजने लगी। अज़ान के बाद सभी ने अल्लाह की बारगाह में हाथ उठाकर इस बला कोरोना से हिफाज़त करने की अल्लाह से दुआ किया। यह अजानो और दुआओं का सिलसिला केवल शहरी इलाको में ही नही बल्कि ग्रामीण इलाक़ो मे भी जारी रही।

बताते चले कि मुल्क में इस वक़्त कोरोना वॉयरस के फैलाव से दहशत के साथ हर प्रकार की जतन कर रहा है। प्रशासन स्तर पर महामारी की रोक थाम को तमाम तरह की बन्दिश लगाने के साथ सभी ऐहतेयाती क़दम उठाए जा रहे हैं। मुस्लिम मुहल्लों की मस्जिदों में नमाज़ मे दूआ भी की जा रही हैं। आज रात दूसरे दिन भी ठीक दस बजे मुस्लिमों ने अपने घरों की छतों ,सड़कों गलियों व बालकनी से अज़ान दी। प्रयागराज करैली, रसुलपुर, अटाला, बैदन टोला, दरियाबाद, बहादुरगंज, समदाबाद, रानीमण्डी, दायरा शाह अजमल, बख्शी बाज़ार, बरनतला, सब्ज़ी मण्डी, रौशनबाग़, समदाबाद, शाहगंज, मिन्हाजपुर, चकिया, अकबरपुर, बुड्ढा ताज़िया, बड़ा बघाड़ा, जुगनीडीह। बहरिया नूरीनागर आदि मोहल्लों में ठीक दस बजे एक साथ अल्लाह ओ अकबर की सदा गूंजी। लोगों ने छतों पर अज़ान देकर बारगाहे इलाही मे कोरोना वॉयरस से देशवासियों को महफूज़ रखने की दूआ की।

वाराणसी के मुस्लिम बाहुल्य इलाको में भी रात के ठीक दस बजे अजानो का सिलसिला शुरू हुआ। हर घर से अज़ान की सदा आ रही थी। अल्लाह के बारगाह में दुआओं का सिलसिला काफी देर तक जारी रहा। इस दौरान नमाज़-ए-जुमा के लिए भी आलिमो ने अपील किया कि नमाज़े घरो में पढ़े और घरो में ही रहे।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

19 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

19 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

19 hours ago