वाराणसी में कोरोना का दूसरा केस मिलने से मचा स्वास्थ विभाग में हडकम्प, टैक्सी ड्राईवर की तलाश हुई जारी

ए जावेद

वाराणसी. शहर में आज शनिवार को शिवपुर थाना क्षेत्र के एक गाव में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद उसके गांव को सील कर दिया गया है। रविवार सुबह स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव के सभी लोगों की थर्मल स्कैनर से जांच करेगी। इस बारे में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. वीबी सिंह ने बताया कि आस-पास के गांव को सील कर दिया गया है। गांव के सभी लोगों की जांच की जाएगी। हम लोग स्तर पर इस मामले में लगे हुए हैं।

पीड़ित की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पुलिस देर रात गांव में पहुंच गई। पुलिस ने गांव सहित आसपास के अन्य क्षेत्रों को सील कर दिया। रविवार सुबह छह बजे स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में पहुंच जाएगी। वहां पर ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव करेगी। इसके बाद गांव के लोगों की थर्मल स्कैनिंग से जांच होगी। स्वास्थ्य विभाग ने पीड़ित को जो ट्रैक रिकॉर्ड तैयार किया है। उसके मुताबिक वह पांच लोगों से मिला है। इसमें पत्नी, पिता, मां, भाई और भाई की पत्नी शामिल हैं। पत्नी की तीन दिन पहले डिलीवरी हुई है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि डिलिवरी के बाद वह अस्पताल नहीं गया था। स्वास्थ्य विभाग परिवार के सभी पांच लोगों का कोराना का सैंपल लेगा। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की रणनीत तय होगी।

डिलिवरी कराने वाली डॉक्टर और नर्स की भी होगी जांच

कोरोना पीड़ित युवक के पत्नी का जिस अस्पताल में डिलिवरी हुई है। वहां के डॉक्टर और नर्स की भी जांच जाएगी। स्वास्थ्य विभाग की ओर से अस्पताल को बंद करने का निर्देश दे दिया गया है। इसके साथी अस्पताल के स्टॉफ को होमकोरेंटाइन कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम पहले पीड़ित के परिवार के लोगों की सैंपलिंग करेगी। इसके बाद अगर वे लोग पॉजिटिव आते हैं तो अस्पताल के डॉक्टर और नर्स का भी सैंपल लिया जाएगा। सुरक्षा को देखते हुए तीन दिन की बच्ची का भी सैंपल लिया जाएगा। हालांकि किस तकनीक से जांच की जाएगी। इस पर स्वास्थ्य विभाग की टीम लगी हुई है।

टैक्सी चालक की तलाश में जुटी पुलिस

पीड़ित एयरपोर्ट पर उतरकर जिस टैक्सी से अपने घर आया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम उस टैक्सी चालक को भी ढूढ़ रही है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने बाबतपुर चौकी को इसकी जिम्मेदारी दी है। पुलिस आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है। फुटेज से पुलिस टैक्सी का नंबर खंगाल रही है।

दूसरे केस से स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

वाराणसी में दूसरा मामला सामने आया है। इससे पहले 21 मार्च को फुलपुर थाना क्षेत्र में 30 वर्षीय युवक पॉजिटव आया था। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसके परिवार के लोगों को सैंपल लिया था। सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। हालांकि शिवपुर थाना क्षेत्र के पीड़ित परिवार की सैंपलिंग को लेकर स्वास्थ्य विभाग काफी चिंता में है। दरअसल उसकी पत्नी अस्पताल में है। अस्पताल में कई लोग काम कर रहे हैं। पत्नी अगर पॉजिटिव होती है तो उसके चपेट में कई लोग आ जाएंगे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *