जैन समाज ने लॉक डाउन के चलते लोगो को घर में रहने के लिए निकाला अनोखा उपाय, समाज के व्हाट्सएप ग्रुप पर धार्मिक प्रतियोगिता की शुरू

गौरव जैन

रामपुर। जैन समाज रामपुर द्वारा लॉक डाउन के चलते लोगों को घर में रोकने के लिए एक अनोखा उपाय निकाला। जैन समाज के व्हाट्सएप ग्रुप के एडमिन नितिन जैन ने धार्मिक प्रतियोगिता की शुरुआत की जिसमें उन्होंने पेटीएम के जरिए इनाम देने की घोषणा की। नितिन जैन ने बताया कि शाम 7:15 बजे से ग्रुप पर एक बेहद दिलचस्प जैन धार्मिक पहेलियों का कार्यक्रम रखा गया है जिसमे तीन विजेता घोषित किए जाएंगे पहला इनाम 51 दूसरा 31 तीसरा 11 का रहेगा । रामपुर से बाहर रह रहे ग्रुप सदस्यों द्वारा जवाब तो दिया जा सकता है किंतु विजेता के रूप में सही उत्तर देने वाले रामपुर के सदस्य का नाम ही पुकारा और विजयी घोषित किया जाएगा ।

विजेताओं द्वारा कोई एक पेटीएम अथवा amazon.pay नंबर उपलब्ध कराने पर उन्हें धनराशि ट्रांसफर कर दी जाएगी। एक से अधिक प्रथम, द्वितीय, तृतीय होने पर उनमें से कोई एक चुना जाएगा। पहेली ऑडियो मैसेज से ब्रॉडकास्ट होगी तथा उत्तर आपको तुरंत लिखकर ग्रुप पर भेजना होगा ।ऑडियो में भेजा गया उत्तर मान्य नहीं होगा, पहला सही उत्तर जो हमारे मोबाइल में प्रदर्शित होगा विजेता माना जायेगा।

नेट की स्पीड की समस्या सदस्य की अपनी होगी। पहेली भेजने के 1:30 मिनट के अंदर यदि उत्तर नहीं आता है, तो अगली पहेली भेजी जाएगी। सबसे पहले सबसे अधिक सही उत्तर देने वाले सदस्यों को क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त होगा। सभी पहेलियां धार्मिक एवं सामान्यता बहुत ही सरल रहेंगी।उत्तर के विषय में संदेह होने पर एडमिन का निर्णय सर्वोपरि रहेगा तथा कोई अपील मान्य नहीं होगी। इच्छुक प्रतिभागी ठीक 7:10 बजे से ऑनलाइन रहें। सही समय पर ऑनलाइन रहने से अधिक से अधिक पहेलियां बूझने का का अवसर आपको प्राप्त होगा। इस प्रकार समाज के लोगों में जैन धर्म के बारे में ज्ञानवर्धक भी होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *