भारतीय नववर्ष विक्रम संवत 2077 की पूर्व संध्या पर समाजसेवी मुनीश चंद्र शर्मा ने किया हवन का आयोजन

गौरव जैन

रामपुर। दिनांक 24 मार्च 2020 को भारतीय नववर्ष विक्रम संवत 2077 की पूर्व संध्या पर रामपुर के समाजसेवी , अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा के जिलाध्यक्ष मुनीश चंद्र शर्मा ने अपने आवास पर हवन का आयोजन अपने परीजनों के साथ किया।हवन आयोजन का प्रमुख उद्देश्य वर्तमान में सम्पूर्ण विश्व मे व्याप्त कोविद -19 से ईश्वर सभी मानव जाति को मुक्ति दे , जो भी व्यक्ति इस महामारी से ग्रसित हुआ उसके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

साथ ही समाज के उन सभी व्यक्तियों के लिए प्रार्थना की गई जो किसी न किसी रूप में इस महामारी के खिलाफ उससे ग्रसित पीड़ितों का उपचार कर रहे है और समाज मे जागरूकता फैला रहे है । इस अवसर पर उन सभी दिवंगत आत्माओं की शांति की प्रार्थना की गई जो कोरोना वायरस की वजह से मृत्यु को प्राप्त हुए । इस अवसर पर मुनीश चंद्र शर्मा ने कहा कि वर्तमान समय मे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिस प्रकार इस प्रकोप से बचने के लिए जनता से जो आह्वान किया है ऐसे में प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य बनता है कि वह अपनी जिम्मेदारी को समझे और खुद को लॉक कर वह सरकार के साथ इस भयंकर प्रकोप को मिटाने में अपना योगदान दे। साथ ही शर्मा ने धन्यवाद ज्ञापित किया जिले के यशस्वी जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह को जो एक कुशल सेनापति की भूमिका निभाते हुए रामपुर जिले के प्रत्येक व्यक्ति से जिस प्रकार जुड़े है उनमें सजगता फैला रहे है वह वास्तव में अत्यंत प्रशंसनीय है।

सोशल मीडिया के माध्यम से या फिर निजी तौर पर सम्पूर्ण जिले का दौरा करके उन्होंने जिस प्रकार समाज को जाग्रत किया है यह उनकी कुशल नेतृत्व का ही उदाहरण है और समाज के प्रति उनका समर्पण । साथ ही ईश्वर से प्रार्थना की गई कि नव संवतसर सभी के जीवन में खुशहाली सुख समृद्धि लेकर आये।सभी भारतीय संस्कृति का अनुकरण का सभी आपदाओ से मुक्त हों।इस अवसर पर सुधा शर्मा,अम्बर वशिष्ठ,व्योम वशिष्ठ,उदय प्रताप, आदित्य आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *