Categories: National

राहुल गाँधी ने किया दिल्ली के दंगा पीड़ित इलाको का दौरा, कहा यहाँ एकता और भाईचारे को जलाया गया है

तारिक खान

नई दिल्ली: पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी के कई नेताओं के साथ बुधवार शाम उत्तर पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित ब्रिजपुरी इलाके में गए। राहुल गांधी वहां हिंसा के दौरान जलाए गए एक स्कूल में भी गए। इसके बाद पत्रकारों से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि यहां एकता और भाईचारे को जलाया गया।

उन्होंने कहा कि इस प्रकार की राजनीति से हिन्दुस्तान और भारत माता को नुकसान होता है। उन्होंने कहा कि यह स्कूल दिल्ली का भविष्य है। घृणा और हिंसा ने इसे नष्ट कर दिया है। इस हिंसा से भारत माता को कोई फायदा नहीं है। हर किसी को एक साथ काम करना होगा और इस समय भारत को आगे ले जाना होगा। उन्होंने कहा कि देश में हिंसा होती है तो दुनिया में हिन्दुस्तान की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचता है।

राहुल ने कहा, ‘सभी को मिलकर काम करना होगा। सबको साथ जोड़कर हिंदुस्तान को आगे बढ़ाया जा सकता है। भाईचार, एकता प्यार हमारी ताकत है। उसे यहां जलाया गया है। दुनिया में जो हमारी प्रतिष्ठा है उसे यहां जलाया गया है।’ राहुल गांधी की अगुवाई में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं एवं सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया।

इस प्रतिनिधिमंडल में राहुल गांधी के अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल, अधीर रंजन चौधरी, कुमारी शैलजा और मुकुल वासनिक, मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, सांसद के। सुरक्षा और गौरव गोगोई तथा कुछ अन्य नेता शामिल हैं। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में पिछले दिनों भड़की हिंसा में 48 से लोगों की मौत हुई थी और 200 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

pnn24.in

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

4 hours ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

6 hours ago