Categories: National

जमात के कार्यक्रम में शामिल हुवे थे कुल 1830 लोग, उत्तर प्रदेश के भी थे 156 लोग, जाने किस-किस प्रदेश से कितने लोग थे कार्यक्रम में शामिल

तारिक खान

डेस्क। कोरोना संकट के बीच दिल्ली की एक खबर ने अचानक देश के एक बड़े हिस्से को ना सिर्फ दहशत में डाल दिया है बल्कि महामारी को और बढ़ने का खतरा पैदा कर दिया है। दो हफ्ते पहले दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात के हुए एक धार्मिक आयोजन में शामिल होने वाले कम से कम 10 लोगों की मौत से खलबली मच गई है।

तब्लीगी जमात के मरकज पर आयोजित इस आयोजन में 281 विदेशी नागरिकों समेत 19 प्रदेशों के 1830 लोग शामिल हुए थे। अंडमान से 21, असम से 216, बिहार से 86, हरियाणा से 22, हिमाचल से 15, हैदराबाद से 55, कर्नाटक से 45, महाराष्ट्र के 115, मेघालय में 5 और केरल से 15 लोग आए थे।

इसके अलावा मध्य प्रदेश से 107, ओडिशा से 15, पंजाब से 9, राजस्थान से 19, झारखंड से 46, तमिलनाडु से 501, उत्तराखंड से 34, उत्तर प्रदेश से 156 और पश्चिम बंगाल से 73 लोग आए थे। इस जमात में इंडोनेशिया, श्रीलंका समेत 15 देशों के 281 लोग भी आए थे। इसमें से 700 लोगों को क्वारनटीन और 334 लोगों को हॉस्पिटल भेजा गया है। बाकी बचे लोगों और उनके संपर्क में आए लोगों की तलाश शुरू हो गई है।

निजामुद्दीन पास स्थित तब्लीगी जमात का मरकज उस वक्त जांच के घेरे में आ गया जब दिल्ली में रहने वाले तमिलनाडु के शख्स की मौत की खबर आई।अभी ये साफ नहीं है कि उसकी मौत कोरोना से ही हुई है लेकिन वो शख्स करीब दो हफ्ते पहले जमात के जलसे में शामिल हुआ था। इस जलसे में 1800 से अधिक लोग शामिल हुए थे।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

3 hours ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

3 hours ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

4 hours ago

“अर्ल ग्रे टी” का करे सेवन, मिलेंगे ये 5 फायदे

शिखा प्रियदर्शिनी डेस्क: आजकल गर्मी के कारण जीना बेहाल हो गया है। भीषण गर्मी की…

4 hours ago