पर्व पर मिलावट खोरों के खिलाफ कसा शिकंजा, धराया सैकडों लीटर दूध, व्यापारियों ने किया घेराव और हंगामा

शिवशंकर जायसवाल

भदोही,गोपीगंज। आगामी होली पर्व पर नकली और मिलावटी दूध के गोरखधंधे के खिलाफ बुधवार को खाद्य विभाग की टीम ने अभियान चलाया। अभियान के तहत इटहरा धनतुलसी क्षेत्र से दूध लेकर आ रही एक गाड़ी को राष्ट्रीय राजमार्ग के छतमी एक ढाबे के पास पकड़ा तथा उनसे नमूने लेने के बाद जांच के लिए भेजा। इटहरा धनतुलसी समेत आसपास के क्षेत्रों में नकली और मिलावटी दूध का गोरखधंधा तेजी के साथ फल फूल रहा है, जहां प्रतिदिन हजारों लीटर दूध तैयार कर उसे भदोही,मिर्ज़ापुर समेत आसपास के जिले में सप्लाई किया जाता है।

मिलावटी और नकली दूध के गोरखधंधे की धरपकड़ को विशेष अभियान चलाने का निर्देश शासन द्वारा दिया गया है। जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी डॉक्टर मंजुला सिंह ने बताया की इटहरा धनतुलसी से आ रही गाड़ी को रोका गया तो दूध सप्लाई करने जा रही थीं, जिनसे नमूने लेकर जांच को प्रयोगशाला भिजवाया तथा 700 लीटर मिलावटी दूध को पकड़ा गया जिसे बाद में नष्ट किया जायेगा।

बताया जाता है कि यह मिलावटी दूध इटहरा धनतुलसी से मिर्ज़ापुर को लेकर जा रहा था। कुछ देर बाद गोपीगंज बाजार में मिलावटी खाद्य पदार्थ की बिक्री रोकने के लिए आयी खाद्य विभाग की टीम का दुकानदारों ने घेराव कर जमकर हंगामा किया दर्जनों दुकानदार ने इसकी शिकायत भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष से की दुकानदारों ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

बुधवार को दोपहर 1:00 बजे के लगभग खाद्य सुरक्षा अधिकारी डॉ मंजुला सिंह अपनी टीम सहित अंजही महाल के गल्ला व्यापारियों की दुकानों पर छापा मारा इससे दुकानदारों में रोष ब्यापत हुआ। दुकानदारों ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी का घेराव कर जमकर हंगामा किया। व्यापारियों का कहना है। खाद विभाग की टीम छापेमारी करती है दुकानों में जाकर सही चीजों के सैम्पल भरती हैं। इससे हम ब्यापारी लोग काफी परेशान हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *