Categories: HealthSpecial

कोरोना संकट के बीच सेक्स में सावधानी जरूरी है, जानिए क्या कहता है WHO

गोपाल जी

डेस्क. कोरोना वायरस ने दुनिया भर को अपनी चपेट में ले रखा है। 15 लाख से ज्यादा लोग दुनिया भर में कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और 8 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। दुनिया का शायद ही कोई ऐसा देश है जहां कोरोना का संक्रमण नहीं फैला है। लेकिन इस सबके बीच कई लोगों के जेहन में एक सवाल उठ रहा है कि क्या कोरोना संक्रमण को देखते हुए सेक्स करना सुरक्षित है?

कोरोना संक्रमण के बीच सेक्स करना कितना सुरक्षित है इसको लेकर वर्ल्ड हेल्थ आर्गेनाईजेशन यानि डब्ल्यूएचओ की तरफ से दी गई जानकारी सबसे सटीक मानी जा रही है। डब्ल्यूएचओ के मुताबिक कोरोना वायरस सेक्सुअल ट्रांसमिटेड डिजीज नहीं है। ऐसे में अगर कोई व्यक्ति सेक्स करता है तो फिर कोरोना का संक्रमण फैलने की आशंका नहीं रहती। शर्त केवल इतनी है कि सेक्स करने वाले दोनों में से किसी भी व्यक्ति के अंदर कोरोना वायरस का कोई लक्षण मौजूद ना हो। जो भी पार्टनर सेक्स कर रहे हो वह लॉकडाउन के बीच बाहर कम से कम निकले हों। अगर आप बाहरी लोगों के संपर्क में नहीं आते हैं तो आप अपने पार्टनर के साथ सुरक्षित सेक्स कर सकते हैं।

अगर सेक्स के दौरान किसी भी एक पार्टनर में करुणा के लक्षण मौजूद रहे तो फिर दूसरे के लिए यह मुसीबत बन सकता है कोरोनावायरस भले ही सेक्सुअल ट्रांसमिटेड डिजीज नहीं हो लेकिन एक दूसरे के करीब आने पर संक्रमित होने की स्थिति में दूसरे पार्टनर को इंफेक्शन बड़ी तेजी से हो सकता है। कोरोना वायरस को लेकर सोशल डिस्टेंसिंग की बात की जा रही है लिहाजा सुरक्षित सेक्स के लिए जरूरी है कि आप घर से बाहर ना निकले और बाहरी लोगों के साथ संपर्क में ना आएं।

pnn24.in

Recent Posts

आज़ाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने किया नरेंद्र मोदी के शपथपत्र में भ्रामक सूचना के आधार पर पर्चा निरस्त की मांग

अनुराग पाण्डेय वाराणसी: आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने वाराणसी लोकसभा क्षेत्र…

15 mins ago

बोले इंडिया गठबंधन प्रत्याशी अजय राय ‘बनारस वालो को 10 साल में सिर्फ झुनझुना मिला है’

शफी उस्मानी वाराणसी: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार अजय राय…

57 mins ago

वाराणसी: गंगा स्नान के दौरान डूबने से 3 युवकों की हुई मौत, घर मे पसरा मातम

ईदुल अमीन   वाराणसी: आज वाराणसी के घाट पर उस वक्त हड़कम्प मच गया जब…

1 hour ago

फिर एक धमकी भरा ई-मेल: अब तिहाड़ को बम से उड़ा देने की धमकी, जाँच में जुटी पुलिस

तारिक़ आज़मी डेस्क: तिहाड़ जेल को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। तिहाड़ जेल…

2 hours ago