Categories: International

कोरोना का जारी है दुनिया में कहर – मृतकों की संख्या हुई एक लाख पार, संक्रमितो की संख्या में भी भारी इजाफा

आफताब फारुकी

दुनिया में कोरोना एक कहर के तरीके से नाजिल हुआ है। दुनिया के नक़्शे में सबसे अच्छी स्वास्थ सुविधाओं को रखने वाले देशो में दुसरे नंबर मौजूद इटली कोरोना के कहर से जहा गमो के पहाड़ लिए रो रहा है वही अमेरिका जैसे विकसित देश इसकी चपेट में आकर कराह रहे है।

चीन के वुहान शहर शुरू होकर पूरी दुनिया में पाँव पसार चुके इस वायरस ने पूरी दुनिया को बदलकर रख दिया है। इस जानलेवा वायरस के चलते भारत समेत कई देशों में लॉकडाउन कर दिया गया है। सड़कें, गलियां, स्कूल, कॉलेज, मॉल और धार्मिक स्थल वीरान हो गए हैं। इसके बावजूद कोरोना वायरस की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या और मरने वालों का आंकड़ा थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब तक भारत समेत पूरी दुनिया में कोरोना वायरस की चपेट में आने वालों की संख्या 16 लाख 50 हजार से ज्यादा हो चुकी है, जिनमें से एक लाख 375 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

इसमें थोडा राहत देने वाली भी खबर है कि इस वायरस से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। इनमें से 3 लाख 68 हजार 668 लोग इलाज से ठीक भी हो चुके हैं। इस घातक वायरस से सबसे ज्यादा मौत इटली में हुई है, जहां कोरोना वायरस से जान गंवाने वालों की संख्या 18 हजार 848 पार हो चुकी है। अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 4 लाख 75 हजार 745 से ज्यादा है, जो दुनिया के किसी देश की तुलना में सबसे ज्यादा है।

हालांकि कोरोना वायरस से मरने वालों की सबसे ज्यादा संख्या इटली में हैं। कोरोना से मौत के मामले में अमेरिका दूसरे नंबर पर है। इटली में कोरोना से 18 हजार 848 से अधिक लोगों की मौत हुई है, जबकि अमेरिका में अब तक 18 हजार से ज्यादा लोगों की जान गई है। इसके बाद मौत के मामले में तीसरे नंबर पर स्पेन है, जहां 15 हजार 970 से ज्यादा लोगों की कोरोना वायरस जान ले चुका है।

pnn24.in

Recent Posts

नही पहुच पाए अरविन्द केजरीवाल भाजपा मुख्यालय, चाक चौबंद रही भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था, मार्च को पुलिस ने आगे बढ़ने नहीं दिया’

आदिल अहमद डेस्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने…

5 hours ago