Categories: National

कोरोना का कहर – मात्र 24 घंटे में भारत में कुल 525 नए मामले आये सामने, संक्रमितो की संख्या बढ़कर हुई 3072

आफताब फारुकी

नई दिल्ली:  भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3072 हो गई है। देश में कोविड-19 से मृतकों की संख्या 75 हो गई है जबकि पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 525 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना वायरस की रफ्तार ने बीते 24 घंटों में जबरदस्त तेजी से बढ़ी है। इस दौरान 525 मरीज सामने आए हैं। इन्हीं खबरों के बीच एक अच्छी खबर यह है कि इसके संक्रमण से कुल 213 लोग ठीक हो चुके हैं। यह आंकड़े स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए हैं।

बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है, जो 14 अप्रैल तक चलेगा। वहीं, वाराणसी से तबलीगी जमात में शामिल हुए 15 लोगों के सैंपल लिए गए थे, जिनमें से दो सैंपल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। एक मामला दशाश्वमेध थाने के मदनपुरा का है और दूसरा मरीज कर्नाटक का रहने वाला है। 13 सैंपल नेगेटिव मिले हैं। जमात में शामिल अब तक कुल 23 लोग सामने आ चुके हैं। 8 लोगों के सैंपल आज भेजे गए हैं। रविवार शाम तक उनकी रिपोर्ट आएगी। इसके अलावा पुलिस ने तीन और मामले सीधे BHU में सैंपलिंग के लिए भेजे थे। उनमें से एक कोरोना पॉजिटिव निकला। यह शख्स लोहता गांव का रहने वाला है।

यूपी में दूसरी तरफ, आगरा के जिलाधिकारी प्रभु एन। सिंह ने बताया कि आगरा में कोरोना वायरस के 25 और मामले सामने आए हैं। जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 45 पहुंच गई है।इसके अलावा दिल्ली सरकार के अस्पताल दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट में एक और नर्सिंग ऑफिसर कोरोना पॉजिटिव हुआ। दरअसल इसी हफ्ते सबसे पहले खबर आई कि इसी अस्पताल के एक डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। जिसके बाद डॉक्टर के संपर्क में आए 19 लोगों का कोरोना टेस्ट कराया गया। हालांकि टेस्ट के बाद शुक्रवार को दो नर्सिंग ऑफिसर कोरोना पॉजिटिव पाए गए और अब शनिवार को भी एक नर्सिंग ऑफिसर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। यानी कुल मिलाकर दिल्ली सरकार के अस्पताल दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट में मेडिकल स्टाफ के चार लोग कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

2 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

2 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

2 hours ago