Categories: National

वाराणसी – कोरोना संदिग्ध दो मरीजों की मृत्य, मृतक एक महिला और एक पुरुष

अहमद शेख

वाराणसी. वाराणसी में बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में भर्ती कोरोना के दो संदिग्धों की शुक्रवार को मौत हो गई। इन्हें अस्पताल के प्राथमिक वार्ड में भर्ती किया गया था। इनमें एक महिला और दूसरा पुरुष था। दोनों को गुरुवार को भर्ती कराया गया था। इनकी जांच रिपोर्ट अभी नहीं आयी है।

अस्पताल की इमरजेंसी में बुखार की शिकायत पर गुरुवार को पहुंचे बनारस के 55 साल के पुरुष और 59 साल की महिला को कोरोना जांच के लिए 103 नम्बर काउंटर पर भेजा गया था। यहां दोनों के स्वाब (लार) का नमूना लेकर कोरोना प्राथमिक वार्ड में भर्ती कर लिया गया। विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ. राजेश सिंह ने बताया कि दोनों संदिग्धों की कोरोना के साथ रक्त संबंधी अन्य जांच भी कराए गए थे।

कोरोना की रिपोर्ट अब तक नहीं आई है। दोनों की मौत का कारण मल्टी आर्गन फेल्योर बताया जा रहा है। उधर वार्ड में पांच नए संदिग्धों को भर्ती किया गया। तबीयत में सुधार नहीं होने से वार्ड में दस संदिग्ध पहले से हैं। कोराना को लेकर लगातार सैंपलिंग की जा रही है। शुक्रवार को जिला अस्पताल और बीएचयू में 19 सैंपल लिए गए हैं। इसमें जिला अस्पताल में 10 और बीएचयू में 9 सैंपल लिया गया है। वहीं दोनों जगह से भर्ती 12  लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। तबलीगी जमात में शामिल लोगों की रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है।

अब तक कुल 147 व्यक्ति डिस्चार्ज हुए हैं। इन दोनों चिकत्सिालयों में वर्तमान में 35 मरीज भर्ती है। बीएचयू सर सुन्दरलाल अस्पताल के स्पेशल वार्ड में बने कोरोना के प्राथमिक केयर वार्ड में तबीयत में सुधार नहीं होने से अब भी 10 लोगों को भर्ती रखा गया है। आईएमएस बीएचयू के माइक्रोबायोलॅाजी की वायरोलॅाजी प्रयोगशाला में 12 संदिग्धों के स्वाब की जांच की जा रही है। इसकी रिपोर्ट शनिवार को जारी होगी।

pnn24.in

Recent Posts

उत्तरी गज़ा में तीन बंधको के शव मिलने की किया इसराइल की सेना ने पुष्टि

ईदुल अमीन डेस्क: इसराइल की सेना ने बताया है कि सुरक्षाबलों को तीन बंधकों के…

43 mins ago

बिजनौर: नाबालिग 13 साल की बच्ची ने किया अपनी दो सौतेली मासूम बहनों का क़त्ल

एच0 भाटिया बिजनौर: बिजनौर के नूरपुर थाना क्षेत्र में बृहस्पतिवार को देर रात माँ के…

60 mins ago

हाई कोर्ट इलाहाबाद ने ‘भारतीय उपमहाद्वीप में अल-कायदा’ और ‘जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश’ के 11 कथित सदस्यों को दिया ज़मानत

अबरार अहमद प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मंगलवार को सीआरपीसी की धारा 167 (2) के तहत…

1 hour ago