Categories: Bihar

बिहार के भागलपुर मैं बुजुर्गों से छुटकारा पाने के लिये अस्पताल में छोड़कर भाग रहे हैं परिजन

गोपाल जी

कोरोना वायरस से संक्रमित न हो जाए इसका खौफ सभी लोगों में है. वहीं, बिहार के भागलपुर जिले में अजीबों-गरीब मामला देखने को मिल रहा है. कुछ लोग ऐसे है जो अपने बुजुर्ग माता-पिता को अस्पताल ले जाकर छोड़ दे रहे है. यहां पर कुछ लोगों के लिये अपने बुजर्ग बीमार परिजनों से छुटकारा पाने का साधन बन गया है.

बता दें कि भागलपुर के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल जहां रहने के साथ भोजन व इलाज की सुविधा हर किसी को मुफ्त मिलती है. मानसिक रूप से बीमार व्यक्ति को अस्पताल लेकर परिजन आते हैं, और छोड़कर चले जाते है. ऐसे लोगों के निवाला पर कोरोना आफत बन कर आया है. इन लोगों को अब गली में कोई भटकने नहीं देता है. अपनी जिंदगी की रात किसी पेड़ के नीचे गुजारने को यह विवश है.

मेडिकल कॉलेज अस्पताल का परिसर तेज धूप में पेड़ के नीचे अपने सामान को लेकर एक बुजुर्ग महिला बैठी थी. अचानक वह उठी और अस्पताल की अंदर दौड़ पड़ी. करीब 10 मिटन बाद अपने हाथ में भोजन लेकर वापस लौटी. पूछने पर कहती है कुछ दिन पहले घर से अस्पताल इलाज कराने के लिये कुछ लोगों ने यहां पहुंचा दिया. तब से यही है. परिवार का इंतजार है. वहीं, पेड़ के नीचे लेटी एक अन्य महिला शांत थी. जब सामने भोजन दिखा, तो वह भी सामान को छोड़ कर खाना लाने के लिये भागी. भोजन करते-करते जब उससे घर के बारे में पूछा गया, तो वह रो पड़ी. बोली हमारे लिये तो सब मर गये है. यह कहकर रोने लगी. इसके बाद रोते-रोते खाना खाने लगी.

pnn24.in

Recent Posts

लखीमपुर खीरी: जिले में छुटपुट घटनाओं के साथ शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ मतदान

फारुख हुसैन लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में सुबह 7:00 से लोकसभा…

16 hours ago

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम भाजपा नेता सुशील मोदी हारे कैसर से अपनी जंग, 72 वर्ष की आयु में हुआ निधन

शफी उस्मानी डेस्क: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील…

17 hours ago

जाने कब से है ज्येष्ठ माह की शुरुआत, क्या करे उपाय

बापू नंदन मिश्रा डेस्क: हिंदू पंचांग के अनुसार, वैशाख माह का समापन पूर्णिमा तिथि से…

21 hours ago