Categories: UP

यह वक्त तो गुजर जाएगा, लेकिन अपनों को बहुत करीब ले आएगा. समाज सेवी ऋषि शुक्ला

प्रदीप दुबे विक्की

औराई भोदोही। आज समासेवी रिषि शुक्ला ने कहा कि हमें आपको धानमंत्री के लखनऊ का व सोशल डिस्टेंस का पालन करना चाहिए। यह अपनों को पहचानने का बिल्कुल सही समय है। जब से कोरोना नामक महामारी का प्रकोप बढ़ा है, तब से लोगों को आए दिन नई-नई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सभी का जीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है।

खैर, यह वक्त तो एक दिन गुजर जाएगा, लेकिन इन सब परेशानियों से हट कर अगर कुछ अच्छी चीजों पर नजर दौड़ाएं, तो एक नई तस्वीर सामने आती है। काम की व्यस्तता के कारण रिश्तों के बीच की जो दूरियां थीं, वे कम हो रहीं हैं, लोगों में अपनापन बढ़ रहा है।

घर वालों से तो रोज बातें होती हैं, लेकिन जिन दोस्तों से, व्यस्तता की वजह से, बात नहीं हो पाती थी, आज उन्हीं लोगों से इतनी बातें हो जाती हैं कि समय का पता ही नहीं चलता। ऐसा लगता है कि हम बिल्कुल भी एक-दूसरे से दूर नहीं। यही तो है अपनापन।आज पूरा देश एकजुट होकर एक-दूसरे की मदद करने में लगा है, बड़े-बड़े खिलाड़ी, सेलिब्रिटी, व्यवसायी या फिर कोई आम व्यक्ति ही क्यों न हो, सब अपनी तरफ से जितना हो सकता है मदद कर रहे हैं।

असल मायने में यही लोग अपने हैं, जो इस बुरे समय में साथ मिल कर इस मुसीबत का सामना कर रहे हैं। सब मिलकर साबित कर रहें हैं कि हम भले ही एक-दूसरे से कितने भी दूर हों, लेकिन जरूरत पड़ने पर हमेशा साथ हैं। कुछ भी हो, यह वक्त तो गुजर जाएगा, लेकिन अपनों को बहुत करीब ले आएगा।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

10 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

10 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

10 hours ago