Categories: UP

बलिया – कोरोना संक्रमित के साथ आये 9 अन्य सहित एक ही दिन में मिले कुल 10 कोरोना संक्रमित

संजय ठाकुर/उमेश गुप्ता  (फोटो – मुकेश यादव)

बलिया. अभी तक कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रहे बलिया जनपद में अब अचानक कोरोना संक्रमितो का आकडा बढ़ता ही जा रहा है. प्रवासी मजदूरों के कदमो तले बलिया पहुचे कोरोना संक्रमण ने अपने पैर फैलाने शुरू कर दिए है. इस दौरान बलिया में आज शुक्रवार को आई 29 लोगों के सैंपलिंग की जांच रिपोर्ट में 10 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

हालांकि इसमें एक राहत की बात भी है कि 19 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। पॉजिटिव मिले युवकों में नौ वह हैं जो 11 मई को पॉजिटिव मिले किशोर के साथ ही अहमदाबाद से लौटे थे। लौटने के बाद प्रशासन ने उन्हें क्वारंटीन कराने के बजाय होम क्वारंटीन में भेज दिया था। बाद में किशोर के पॉजिटिव मिलने के बाद इन्हें दोबारा क्वारंटीन किया गया था।

गौरतलब हो कि 11 मई को एक किशोर के पॉजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया था। आनन-फानन में उसके साथ आए उन 56 लोगों को घरों से ले जाकर केंद्रीय विद्यालय में क्वारंटीन किया गया था।  इसके सभी की सैंपलिंग कराई गई। उनमें से 29 की जांच रिपोर्ट शुक्रवार को सामने आई है। इसमें 10 पॉजिटिव व 19 नेगेटिव मिले हैं।

इस रिपोर्ट के आने के बाद जिला प्रशासन की नींद गायब हो गई है वही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। इस बीच ये यक्ष प्रश्न बन गया है कि पॉजिटिव मिले लोगों ने अब तक कितनों को संक्रमित कर दिया है। जिलाधिकारी श्रीप्रताप शाही ने पुष्ट करते हुए बताया कि भैसहा, बैरिया, चांददियर, बाबू का डेरा गांव में क्रमश: दो-दो संक्रमित पाये गये हैं। साथ ही जगदेवा, कारौ चितबडगांव में क्रमश: एक-एक दो संक्रमित पाये गये हैं।

pnn24.in

Recent Posts

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा ‘हमने दिसंबर 2021 के बाद से ही कोविडशील्ड वैक्सीन बनाना बंद कर दिया’

ईदुल अमीन डेस्क: सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा है कि उसने दिसंबर 2021 के…

7 hours ago

जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा के राज्यपाल को पत्र लिख कर किया तत्काल फ्लोर टेस्ट करवाने की मांग

आफताब फारुकी डेस्क: मंगलवार को तीन निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी से समर्थन वापस लेने की…

7 hours ago

भाजपा नेता के पुत्र पर बूथ कैप्चर के आरोपों  पर अब होगा दाहोद के उस बूथ पर दुबारा मतदान

आदिल अहमद डेस्क: गुजरात के लोकसभा क्षेत्र दाहोद के एक पोलिंग बूथ पर फिर से…

7 hours ago