Categories: UP

बलिया – जारी है कोरोना का संक्रमण, आज मिले पांच और कोरोना संक्रमित मरीज़, कुल संक्रमितो की संख्या पहुची 40

प्रमोद कुमार

बलिया। पिछले पखवाड़े तक कोई भी कोरोना संक्रमित न होने से ग्रीन ज़ोन में रहने वाले जनपद बलिया जिले में कोरोना का कहर जारी है। आज शुक्रवार को फिर पांच नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए है। इस बीच पहले से भर्ती 30 मरीजों में से 12 को लगातार दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। उन्हें क्वारंटीन में रहने को कहा गया है। आज पांच नए केस आने के बाद जिले में कुल मरीजों की संख्या 40 हो गई है, जिसमें से अब 28 केस एक्टिव हैं।

आज आये रिपोर्ट के अनुसार जिले में शुक्रवार को चार नए हॉट स्पॉट घोषित होने के बाद जिले में हॉट स्पॉट की संख्या भी बढ़कर 27 हो गई है। 40 मरीजों में से चार को आजमगढ़ मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। 12 को घर भेज दिया गया और 24 मरीजों को बसंतपुर स्थित एल-1 अस्पताल में रखने की बात कही जा रही है। आज पॉजिटिव मिले सभी लोगों की सैंपलिंग 21 मई को की गई थी।

पांच नए मरीजों की पुष्टि करते हुए जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने बताया कि शुक्रवार को बेरूआरबारी के करम्मर में एक, इसी ब्लाक के शिवपुर में एक और धनौती में एक पॉजिटिव केस सामने आया है। इसके अलावा मनियर ब्लाक के अरौली पांडेय पनीचा में एक तथा मुरली छपरा ब्लाक के शोभाछपरा में एक पाजिटिव केस सामने आया है। जिलाधिकारी ने बताया कि आज मिले पांच नए मरीजों के बाद जिले में चार हॉट स्पॉट बढ़ जाएंगे। उन्होंने बताया कि करम्मर, शिवपुर, धनौती और अरौली पांडेय पनीचा को हॉट स्पॉट घोषित किया गया है।

pnn24.in

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

13 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

13 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

13 hours ago