Categories: UP

‘कोविड-19-चुनौतियां और संभावनाएं’ विषय पर ई-भाषण प्रतियोगिता का कराया गया आयोजन

मनोज गोयल

बरेली। शहर के साहू राम स्वरूप महिला महाविद्यालय के इतिहास विभाग की ओर से विभागाध्यक्षा डॉ सीमा गौतम के निर्देशन में जूम मीटिंग ऐप के माध्यम से ‘कोविड-19-चुनौतियां और संभावनाएं’ विषय पर ई-भाषण प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया,जिसमें इतिहास विभाग की स्नातक एवं परास्नातक स्तर की छात्राओं ने प्रतिभागिता की।

छात्राओं ने भाषण प्रतियोगिता में कोविड-19 महामारी के बारे में बताते हुए उससे उपजे माहौल के नकारात्मक एवं सकारात्मक पहलुओं पर प्रकाश डाला। प्रतिभागियों ने कोविड-19 महामारी के वैश्विक, आर्थिक, सामाजिक, राजनैतिक, एवं पर्यावरणीय आदि प्रभावों के बारे में बताते हुए भविष्य में बदली हुई परिस्थितियों के साथ सामंजस्य बिठाते एवं उन परिस्थितियों से निबटने हुए, आगे कैसे विकास किया जाए इस विषय पर भी चर्चा की।

प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल के रूप में डॉ गीता अग्रवाल (विभागाध्यक्षा,चित्रकला विभाग), डॉ राजीव दुबे (असिस्टेंट प्रोफेसर, इतिहास विभाग) एवं करिश्मा अग्रवाल (असिस्टेंट प्रोफेसर,इतिहास विभाग) की भूमिका रही।प्रतियोगिता में सरिता यादव, सोनिया गुप्ता, आफिया कुरैशी, दिव्या गुप्ता, अनुराधा चक्रवर्ती, मंतशा खान, वृंदा रस्तोगी ने प्रतिभागी की। प्रतियोगिता के आयोजन में डॉ दीपक सिंह, डॉ अलका शर्मा, कामिनी कौशल, अनम फातिमा का सहयोग रहा।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

2 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

3 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

3 hours ago