Categories: National

सरकार कोरोना संकट में खोले खजानो के ताले, ज़रूरतमंद लोगो की करे मदद – सोनिया गाँधी

आफताब फारुकी

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार से अपील की है कि वे अपना खजाना खोलें ताकि कोरोना वायरस की मार झेल रहे ज़रूरतमंद लोगों को मदद मिल सके। कांग्रेस पार्टी के ‘स्पीक अप इंडिया’ कैंपेन के तहत पोस्ट किये गए अपने वीडियो संदेश में सोनिया गांधी ने अफ़सोस जताते हुए कहा कि एक ओर देश कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन के कारण गंभीर आर्थिक संकट से गुज़र रहा है लेकिन केंद्र सरकार ने लोगों के दर्द और तक़लीफ़ को अनसुना ही किया है।

उन्होंने आगे कहा, “हम केंद्र सरकार से अपील करते हैं कि वे अपने खजाने खोले और ज़रूरतमंदों की मदद करे। अगले छह महीने तक हर परिवार के खाते में साढ़े सात हज़ार रुपये की सीधी नकद मदद दे और दस हज़ार रुपये फौरी तौर पर मुहैया कराए। जो मज़दूर अपने घरों को लौट रहे हैं उनकी सुरक्षित और मुफ़्त यात्रा का बंदोबस्त करे, रोज़गार के अवसर पैदा करे और राशन की व्यवस्था करे। साथ ही मनरेगा के तहत काम के दिनों की संख्या बढाए ताकि गांवों में लोगों को काम मिल सके।”

कांग्रेस पार्टी के सोशल मीडिया हैंडल से शेयर किए गए इस वीडियो संदेश में सोनिया गांधी ने कहा, “लोन देने के बजाय छोटे और मझोले इंडस्ट्री को आर्थिक राहत दी जाए ताकि करोड़ों की नौकरी को सुरक्षित किया जा सके और देश तरक्की करे। ”

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

2 days ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

2 days ago