पत्नी बच्चो की हत्या कर सीआरपीएफ जवान द्वारा ख़ुदकुशी प्रकरण – रिवाल्‍वर जांच के लिये आर्डीनेंस फैक्ट्री भेजी जायेगी

तारिक खान

प्रयागराज। पत्नी और बच्चों को गोली मारकर खुदकशी करने वाले केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान विनोद यादव की रिवाल्वर जांच के लिए ऑर्डीनेंस फैक्ट्री कानपुर भेजी जाएगी। साथ ही तीनों मोबाइल का पैटर्न लॉक खुलवाने के लिए लखनऊ भेजा जाएगा, ताकि घटना से जुड़े कुछ साक्ष्य मिल सकें। हालांकि अब की तफ्तीश में पुलिस को पता नहीं चला है कि रिवाल्वर का लाइसेंस कहां है और किसके नाम है।

रिवाल्‍वर के लाइसेंस के बारे में परिवार वालों को भी नहीं पता था

विनोद के साले यानी पत्‍नी के भाई देवानंद ने बताया था कि उनके जीजा कई साल से रिवाल्वर रख रहे थे। जब उनसे पूछा गया कि लाइसेंस कहां है तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सके थे। इतना ही नहीं, विनोद ने असलहे के बारे में सीआरपीएफ के भी किसी अधिकारी न तो बताया था और न ही उसे जमा किया था। ऐसे में रिवाल्वर किसके नाम खरीदी गई थी और वह कौन व्यक्ति है। यह पता नहीं चल सका है। हालांकि रिवाल्वर इसी साल कानपुर स्थित आर्डिनेंस फैक्ट्री से खरीदी गई थी, जिसकी जांच के लिए उसे वहां भेजा जाएगा।

महिला का जवान के परिवार के साथ पहले अच्छे ताल्लुकात थे

पुलिस को पूछताछ में यह भी पता चला है कि जिस महिला ने जवान पर छेड़खानी का आरोप मढ़ा है, उनके परिवार के साथ पहले अच्छे ताल्लुकात थे। दोनों परिवार एक बार मां वैष्णो देवी का दर्शन करने भी गए थे और कभी-कभी साथ ही घूमने जाते थे। वहीं एक दिन शराब के नशे में विनोद के कुछ बात कहने पर रिश्तों में खटास आ गई थी। इसके बाद महिला ने विनोद पर आरोप लगाते हुए विभाग के उच्चाधिकारी से शिकायत की थी।

पत्‍नी, बेटी व बेटे की हत्‍या के बाद जवान ने खुदकशी की थी

थानाध्यक्ष थरवई भुवनेश चौबे का कहना है कि जांच के लिए रिवाल्वर को कानपुर भेजा जाएगा। उसके बाद जांच को आगे बढ़ाया जाएगा। पिछले दिनों पडि़ला स्थित सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर में विनोद ने अपनी पत्नी, बेटा और बेटी को गोली मारने के बाद खुद फांसी लगा ली थी। अपने सिर पर भी गोली मारी थी। इससे चारों की मौत हो गई थी।

बुलेट प्रूफ जैकेट पहनकर तोड़ा गया था दरवाजा

विनोद के आवास का दरवाजा सीआरपीएफ के जवानों ने बुलेट प्रूफ जैकेट पहनकर तोड़ा था। पुलिस का कहना है कि आवास के बाहर पहुंचने पर किसी ने कहा कि विनोद अभी जिंदा है और उसके हाथ में असलहा है। ऐसे में सभी लोग बेहद सतर्क हो गए और सुरक्षा उपकरण के साथ ही आगे की कार्रवाई की गई थी।

शिकायत करने वाली महिला का बदला आवास

पडि़ला स्थित सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर के डीआइजी मनीष सच्चर ने बताया कि उस महिला आवास अब बदल दिया गया है, जिसने सिपाही विनोद कुमार यादव पर छेड़खानी का आरोप लगाते हुए शिकायत की थी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *