Categories: UP

जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में की बैठक

गौरव जैन

रामपुर। प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के अंतर्गत जनपद में 50 प्रतिशत से अधिक अनुसूचित जाति की जनसंख्या वाले ग्रामों में विकास कार्यों को गति प्रदान की जाएगी। जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह विकासकार्यों को कराने के दौरान इस बात का विशेष ध्यान रखें कि अधिक से अधिक लोगों को रोजगार के अवसर मिले ताकि कोविड-19 के कारण उत्पन्न आर्थिक समस्याओं के समाधान के साथ विकास कार्यों को गति मिल सके।

उन्होंने कहा कि कृषि विभाग के अधिकारी इस योजना के अंतर्गत चयनित ग्रामों में विशेष रूप से कृषकों को वैज्ञानिक पद्धति से खेती करने के विभिन्न तरीकों के प्रति जागरूक कराएंगे ताकि किसान कम लागत में अधिक उपज का लाभ प्राप्त कर सके तथा अपने जीवन स्तर को बेहतर बना सकें।

प्रधानमंत्री ग्राम विकास योजना के तहत चिन्हित ग्रामों में सड़क, विद्युत, स्वच्छ पेयजल, शिक्षा सहित विभिन्न प्रकार की सुविधाओं को उपलब्ध कराने की दिशा में विस्तृत चर्चा की गई। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी शिवेंद्र कुमार सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी सुबोध कुमार शर्मा सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts