Categories: UP

मास्क न पहनने वालों को जुर्माने के साथ में दिया जाएगा मास्क

गौरव जैन

रामपुर। कोविड-19 के संक्रमण के दृष्टिगत प्रशासन द्वारा लोगों को मास्क पहनकर ही घर से बाहर निकलने के लिए लगातार प्रेरित किया जा रहा है तथा मास्क न पहनने वालों के विरूद्ध जुर्माना भी लगाया जा रहा है ताकि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी निर्देशोें के अनुसार आमजन अनिवार्य रूप से मास्क का उपयोग करें।

शासन के निर्देशो के अनुसार परियोजना निदेशक ग्राम्य विकास मोती लाल व्यास ने स्वयं सहायता समूहो द्वारा बनाए गए 2000 मास्क पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम को प्रदान किए। शासन द्वारा यह निर्देश दिए गए है कि बिना मास्क पहने घर से निकलने वालों पर जुर्माना के साथ ही उन्हें 02 मास्क उपलब्ध कराए जाय ताकि उनमें मास्क के महत्व के प्रति जागरूकता हो।

पुलिस अधीक्षक ने तत्काल विभिन्न थानों के पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे चालान के दौरान मास्क प्रदान करने की प्रक्रिया को प्राथमिकता दें।  परियोजना निदेशक ने बताया कि स्वयं सहायता समूहो से मानक के अनुसार मास्क बनवाकर पुलिस प्रशासन को उपलब्ध कराए गए है इससे स्वयं सहायता समूहों को रोजगार के अवसर प्राप्त हो रहे है वहीं दूसरी ओर लोगों को मानक के अनुरूप मास्क उपलब्ध कराना भी सम्भव हो पा रहा है।

pnn24.in

Recent Posts

नही पहुच पाए अरविन्द केजरीवाल भाजपा मुख्यालय, चाक चौबंद रही भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था, मार्च को पुलिस ने आगे बढ़ने नहीं दिया’

आदिल अहमद डेस्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने…

17 hours ago