घरेलू कलह के चलते एक विवाहिता सहित दो लोगों ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

गौरव जैन

रामपुर। मंगलवार की रात घरेलू कलह के चलते एक विवाहिता सहित दो लोगों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।मृतका नवविवाहिता थी। उसने मरने से पहले तीन सुसाइड नोट लिखे है। मृतका का पिता दहेज मांगने का आरोप लगा रहा है।दूसरी आत्महत्या मामले में युवक ने आर्थिक तंगी के चलते आत्मघाती कदम उठाया है।

थाना सिविल लाइंस के मोहल्ला मैगजीन निवासी 22 वर्षीय तराना ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली।उसकी शादी 22 अप्रैल 2020 को हुई थी।इसी मोहल्ले के युवक बिलाल पुत्र शहजादे से उसका प्रेम विवाह हुआ था।शादी के बाद दोनों में छोटी मोटी बात पर झगड़े होने लगे थे।मंगलवार की रात भी दोनों में कहा सुनी हुई थी। आरोप है कि बिलाल के अपनी भाभी से अवैध संबंध थे उसका भाई दुबई में रहता है। आत्महत्या करने से पहले मृतका ने तीन सुसाइड नोट लिख कर कमरे की दीवार पर चिपका दिए थे। मृतका ने घर की छत पर बने 7 फुट ऊंची छत में मोटी रस्सी का फंदा लटका के अपनी जीवन लीला खत्म कर ली।

मृतका के भाई हुमायूं का आरोप है कि जब उसकी बहन कमरे में मर गई उस समय बिलाल और बाकी लोग घर में आराम से चाय पीते रहे। उसकी बहन की मृत्यु का समाचार मोहल्ले के एक बच्चे ने उन्हें दी है। मृतका का पिता बिलाल और उसके पिता पर दहेज उत्पीड़न का आरोप लगा रहा है।उसका कहना है कि तराना के पति और ससुराल वाले दो लाख की मांग कर रहे थे। मृतका के पिता की तहरीर के आधार पर बिलाल और उसके पिता शहजादे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया है।

दूसरी घटना थाना गंज के जुम्मा कॉलोनी में घटी है।यहां आत्महत्या करने वाला 25 वर्षीय युवक उवैस ने फांसी लगाकर जान दे दी।इसका प्रेम विवाह पहाड़ी गेट काशीराम कॉलोनी बब्बू की पुत्री फरहीना से साढ़े तीन वर्ष पूर्व हुआ था। इन दोनों पति पत्नी में में मुटाव रहता था। ये विवाह बब्बू के घरवालों को खटकता था लिहाजा बब्बू ने रोज के तानों से तंग आकर घर से दूर रहने का फैसला कर लिया। जुम्मा कॉलोनी में बनाए नए आशियाने के बावजूद दोनों की नहीं बनी। उवैस की माली हालत खराब थी।

चांद रात वाले दिन फारहीना की मां ने दामाद और बेटी को घर आने की दावत दी पर यह बात उवैस को पसंद नहीं आई। जाने की बात पर मृतक की अपनी सांस से कहा सुनी हुई थी।ईद गुजरने के बाद मृतक ने अपनी पत्नी को घर चलने के लिए कहा तो उसने घर चलने से इंकार कर दिया। उवैस ने अपने घर पहुंच के फांसी लगा कर अपनी जान दे दी। थाना गंज प्रभारी रामवीर सिंह यादव ने बताया कि बीती रात सूचना मिलने पर वह दस बजे घटना स्थल पर पहुंचे थे। इस मामले मे कोई शिकायत नहीं मिली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *