रामपुर जिला अस्पताल के निकट मेंथा ऑयल गोदाम में लगी भीषण आग

हरमेश भाटिया

रामपुर। रामपुर जिला अस्पताल के पास मोहल्ला बेरियान और तिलक कॉलोनी के बीच बनी दुकानों में देर शाम भीषण आग लग गई। जिसमे मेंथा तेल के ड्रमों के साथ रखे थिनर के ड्रमों में भी भीषण आग लग गई, इस आगजनी में आधा दर्जन से ज्यादा फायर बिग्रेड गाड़ियों ने कई घंटों की मेहनत के बाद काबू पाया। घटना की सुचना पर जनपद के आला अधिकारी भी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे।

demo pic

भीषण आग ने मेंथा गोदाम के साथ ही आसपास के कई घरों और दुकानों को भी अपने चपेट में ले लिया। भीषण आग के चलते इलाके में अफरा तफरी मच गई। लगभग 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आधा दर्जन से ज्यादा फायर बिग्रेड की गाड़ियों के अलावा नगरपालिका की कई गाड़ियां और रेडिको खेतान का आग बुझाने वाला केमिकल फॉर्म भी कई  हजार लीटर इस्तेमाल किया गया

वहीं पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि यह मेंथा का गोदाम था, जिसमें कई कुंटल मेंथा रखा हुआ था। जिस में आग लग गई। यह आग केमिकल की आग थी। उन्होंने बताया कि इस आग को बुझाने के लिए पानी पर्याप्त नहीं था इसलिए फॉर्म की व्यवस्था की गई और फोम के माध्यम से इस आग पर काबू पाया गया। उन्होंने बताया कि इसमें स्थानीय फायर सर्विस के अलावा मुरादाबाद से भी अधिकारी आए। उन्होंने बताया कि सीधे तौर पर लगभग तीन-चार मकान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं। थर्मल हीट की वजह से आसपास के मकानों को भी भारी क्षति हुई है अभी तक किसी व्यक्ति के फंसे होने या जनहानी की कोई भी सूचना नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *