वाराणसी में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, कुल संक्रमितो की संख्या हुई 200 पार

ए जावेद

वाराणसी। अमनो सुकून और मस्ती के शहर वाराणसी में कोरोना का कहर थमने का नाम नही ले रहा है। अभी कल बुधवार को वाराणसी में कोरोना के 13 मामले सामने आए थे, जिसके बाद आज गुरुवार को भी 11 संक्रमितों की पुष्टि हुई है। सभी संक्रमितो को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया गया है, जहां उनका इलाज शुरू हो गया है। अब जिले में कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या अब दो सौ के पार हो गई है।

Demo Pic

इस दौरान थोडा राहत की बात ये है कि आज 3 संक्रमितो का फालोअप सैम्पल निगेटिव आया है। आज अस्पताल से ईएसआईसी चिकित्सालय में भर्ती 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज तथा बीएचयू में भर्ती 02 मरीज के फॉलोअप सैंपल का परिणाम नेगेटिव आने के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है। ईएसआईसी चिकित्सालय से डिस्चार्ज हुए मरीज का संबंध हरहुआ ब्लॉक के माधोपुर हॉटस्पॉट से है। बीएचयू से डिस्चार्ज हुए मरीज का संबंध हॉटस्पॉट सिसवां थाना कपसेठी से है।

आज शहर बनारस में मिले कुल 11 पॉजिटिव मरीजों में से 05 पूर्व में दानीयालपुर हॉटस्पॉट के मरीज़ की कांटेक्ट हिस्ट्री से मिले पारिवारिक सदस्य हैं, जिनमे 38 वर्षीय महिला, 16 वर्षीय किशोरी, 15 वर्षीय किशोरी, 18 वर्षीय युवक एवं 42 वर्षीय पुरुष हैं। 38 वर्षीय छठां मरीज हॉटस्पॉट क्षेत्र हरिभानपुर थाना कपसेठी निवासी है। जो मुम्बई में ऑटो रिक्शा चलाता था और ट्रक द्वारा वाराणसी आया था। 54 वर्षीय सातवाँ मरीज गुलाबबाग थाना सिगरा निवासी है।

इसके अतिरिक्त 25 वर्षीय आठवाँ मरीज चकबीही टड़िया थाना सारनाथनिवासी है। यह मरीज फरीदाबाद में इंजीनियर के पद पर कार्यरत हैं। फरीदाबाद से फ्लाइट से वाराणसी आया था। 31 वर्षीय नौवां मरीज कोरौता थाना फूलपुर ब्लॉक पिंडरा का निवासी है। मुम्बई में बढ़ई का काम करता था और ट्रेन से वाराणसी आया था। 48 वर्षीय दसवाँ मरीज छोटालालपुर थाना लालपुर का निवासी है। ग्यारहवाँ मरीज जलालीपुरा थाना जैतपुरा का निवासी है। यह वाहन चालक है।

थोडा राहत की बात ये है कि कोरना संक्रमण में अब तक कुल 126 लोगो ने इसको मात देकर कोरोना के खिलाफ अपनी जंग जीती है। इसके बाद अब जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 214 हो गई है। जिसमे से 126 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 4 की मौत भी हो चुकी है। अब शहर में एक्टिव केसेस कुल 84 बचे है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *