Categories: National

प्रधानमंत्री मोदी ने किया राष्ट्र को सम्बोधित, विपक्ष ने साधा निशाना

आफताब फारुकी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री ने आज शाम 4 बजे राष्ट्र के नाम सम्बोधन किया। राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए उनकी सरकार ने सही समय पर क़दम उठाए हैं। मोदी ने कहा कि सही समय पर किए गए लॉकडाउन और अन्य फ़ैसलों ने भारत में लाखों लोगों की जान बचाई है। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि जब से अनलॉक-1 शुरू हुआ है, लोगों की लापरवाही बढ़ती चली जा रही है।

उन्होंने स्वास्थ्य से जुड़े गाइडलाइन को पालन करने के लिए सभी से अपील की और कहा कि चाहे गांव का प्रधान हो या प्रधानमंत्री, क़ानून से ऊपर कोई नहीं है। उन्होंने कहा कि पीएम ग़रीब कल्याण योजना का विस्तार किया जा रहा है।

प्रधानमन्त्री के राष्ट्र के नाम सम्बोधन के बाद विपक्ष हमलावर मुद्रा में आ गया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्र के नाम संदेश के बाद एक ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कोरोना की बात की और चीन का कोई ज़िक्र नहीं किया। इसी पर राहुल गांधी ने एक शेर के ज़रिए उन पर हमला किया। उन्होंने लिखा कि तू इधर-उधर की न बात कर, ये बता कि क़ाफ़िला कैसे लुटा, मुझे रहज़नों से गिला तो है, पर तेरी रहबरी का सवाल है। हालांकि राहुल ने अपने ट्वीट में शेर को थोडा गलत लिख दिया था। सही शेर है कि तू इधर-उधर की न बात कर, ये बता कि क़ाफ़िला क्यों लुटा, मुझे रहज़नों से गिला नहीं, तेरी रहबरी का सवाल है।

कांग्रेस ने मोदी के भाषण पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सिर्फ़ एक योजना के विस्तार के लिए राष्ट्र के नाम संबोधन की क्या ज़रूरत थी। कांग्रेस ने चीन का ज़िक्र नहीं किए जाने पर मोदी पर निशाना साधा और कहा कि चीन की निंदा करना तो दूर प्रधानमंत्री अपने संबोधन में इस बारे में बात करने से भी डर रहे हैं।

उधर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी मोदी पर हमला करते हुए कहा कि केवल कुछ चीनी ऐप को बैन करने से कुछ नहीं होगा, हमें चीन को करारा जवाब देना होगा। ममता बनर्जी ने ये भी घोषणा कर दी कि उनके राज्य में ग़रीबों को जून 2021 तक मुफ़्त राशन दिया जाएगा।

वही हैदराबाद से सांसद और ऑल इंडिया इत्तेहाद उल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने भी प्रधानमंत्री पर चीन को लेकर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ”प्रधानमंत्री को आज चीन पर बोलना था, बोल गए चना पर।” ओवैसी ने ये भी कहा कि प्रधानमंत्री ने आने वाले महीनों में कई पर्व का ज़िक्र किया लेकिन वो बक़रीद का नाम लेना भूल गए। उन्होंने मोदी को बक़रीद की पेशगी मुबारकबाद भी दे दी।

pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

21 hours ago