चन्दौली जिले में भी फूटा कोरोना बम, डीपीआरओ और चालक सहित कुल 31 मिले कोरोना संक्रमित, एक ही परिवार के 7 लोग मिले संक्रमित

साभार – अदनान खान

वाराणसी। जनपद वाराणसी से ही कट कर अलग हुवे पडोसी जिले चंदौली में एक ही दिन में कुल 31 कोरोना संक्रमित मिलने से हडकम्प मच गया है। संक्रमितो में चंदौली के डीपीआरओ और उनके ड्राईवर के अलावा एक पॉजिटिव मरीज़ के कांटेक्ट ट्रेसिंग में उसी परिवार के कुल 7 लोग संक्रमित मिले है। वहीं जिला अस्पताल स्थित जांच केंद्र में तैनात दो स्वास्थ्य कर्मियों में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है।

Demo Pic

रविवार और सोमवार को अलग अलग आई रिपोर्ट में कुल 31 लोगों के संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसमें वाराणसी जिले से सटे हुवे नियामताबाद ब्लाक के एक ही परिवार के सात लोग शामिल हैं। जिला पंचायती राज अधिकारी को कोरोना संक्रमितों के मिलने के बाद संबंधित गांवों को सील और सैनिटाइजेशन कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। इसी दौरान सर्दी-जुकाम व बुखार की शिकायत होने पर डीपीआरओ व अन्य स्टाफ के साथ जिला अस्पताल में सैंपलिंग कराई गई। रविवार की देर रात एक 19 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसमें डीपीआरओ व चालक समेत दफ्तर के पांच कर्मचारी भी शामिल हैं।

आनन-फानन में दफ्तर को सील कर दिया गया। वहीं दफ्तर से शेष स्टाफ की सैंपलिंग कराई गई है। इसके अलावा जिला अस्पताल स्थित जांच लैब में नियुक्त दो तकनीकी सहायकों में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं पंडित कमलापति त्रिपाठी राजकीय जिला अस्पताल परिसर के ब्लड बैंक का एक कर्मी भी पॉजिटिव मिला था। इसके बाद ब्लड बैंक को सील कर दिया गया था। इससे रक्त के लिए मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। डीपीआरओ समेत सभी संक्रमितों को कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वहीं सोमवार की रात आई रिपार्ट में 12 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसमें नियामताबाद ब्लाक के एक गांव में एक ही परिवार के सात लोग संक्रमित हैं। ये सभी संक्रमित पूर्व में आये संक्रमित मरीज़ के कांटेक्ट ट्रेसिंग में सामने आये है। दूसरी तरफ तीन लोगों की फालोअप रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें छुट्टी दे दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *