कोरोना का कहर – कुल संक्रमितो की संख्या 3 लाख 54 हज़ार हुई पार, मौतों का सबब बनता कोरोना  

आफताब फारुकी

नई दिल्ली:  भारत में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। देश में जारी लॉकडाउन के बावजूद इसके मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। इस बीच देश में कोरोना वायरस का मामला  3.54 लाख के पार पहुच गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज बुद्धवार को सुबह जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या   3,54,065 हो गई है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 10,974 नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा आज 2,000 से अधिक लोगों की मौत हुई है। हालांकि राहत की बात यह है कि  1,86,935 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं।

बताते चलें कि कोरोना वायरस को रोकने के लिए जारी लॉकडाउन को सरकार ने 30 जून तक बढ़ाने का फैसला किया है, हालांकि इस बार सरकार ने कंटेनमेंट जोन को छोड़कर बाकी जगहों पर मॉल और रेस्टोरेंट को भी खोलने की इजाजत दे दी है। अब मॉल और रेस्टोरेंट भी खुल गये। यह दिशा-निर्देश 1 जून से 30 जून, 2020 तक प्रभावी रहेंगे। लॉकडाउन के इस पांचवें चरण में सरकार ने कंटेनमेंट जोन से बाहर लगभग हर तरह की गतिविधियों को खोलने की इजाजत दी है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *