फेसबुक लाइव से ख़िदमत ए अवाम की पर्यावरण पर चर्चा, प्रसिद्ध शिक्षाविद डॉ आमना ने सवालों के दिये कीमती जवाब

सरताज खान

गाजियाबाद लोनी। खिदमत ए अवाम युवा समिति द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर फेसबुक लाइव वार्ता आयोजित की गई।  खिदमत ए अवाम युवा समिति के अध्यक्ष मार्टिन फैसल ने कहा कि हमारा उद्देश्य विभिन्न सामाजिक कार्यक्रम और प्रयास द्वारा हर व्यक्ति की सेवा में रहना है जिसके लिए हमारी अलग अलग जगहों की टीमें जमीनी तौर पर काम कर रही साथ ही मौजूदा परिस्थितियों को मद्देनजर रखते हुए हमारा प्रयास फेसबुक लाइव के जरिये सामाजिक शख्सियतों को शामिल करके सकारात्मकता और जागरूकता का माहौल बनाया जा सके। मुख्य वक्ता के रूप में प्रसिद्ध शिक्षाविद, लेखक, सामाजिक उद्यमी डॉ आमना ने अपनी बात रखते हुए कहा कि इस वर्ष विश्व पर्यावरण दिवस की थीम को गंभीर रूप से समझना होगा क्योंकि हमारा भोजन, हवा, पानी, जलवायु सभी प्रकृति से आते हैं।

सामाजिक मामलों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने वाली डॉ आमना ने कहा ऑस्ट्रेलियाई झाड़ी में आग,उत्तराखंड जंगल की आग, ग्लोबल वार्मिंग, जैव विविधता की हानि, जलवायु परिवर्तन आदि अनेक सबूत है कि हमारा ग्रह कई आपदाओं से जूझ रहा है। इन मुश्किल समय में जब पूरा विश्व कोरोना महामारी से परेशान है, हम सबको सभी के स्थायी जीवन, हरी भरी पृथ्वी, शुद्ध वातावरण के लिए दृढ़ संकल्पित होना है साथ ही अधिक से अधिक पेड़ लगाने है क्योंकि भविष्य हमारे प्रयासों में निहित है। इस लाइव कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों से प्रतिभागियों ने संपूर्ण रुचि से भाग लिया और प्रकृति को बचाने,अधिक से अधिक पेड़ लगाने का संकल्प किया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *