लेखपाल ने फांसी लगा कर किया आत्महत्या

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी÷ उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में एक लेखपाल ने घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुबह उसका शव कमरे में पंखे से रस्सी के सहारे लटकता हुआ पाया गया। घटना के पीछे के कारणों का पता नहीं चल पाया है। घटना की सूचना पाकर डीएम और एसपी समेत कई अधिकारी मौके पर पहुँच गए। पुलिस ने शव को नीचे उतरवाया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

लखीमपुर खीरी के मोहल्ला बाल्मीकि बस्ती गोटैय्या बाग में रहने वाले सुरजन लाल बाल्मीकि का बेटा पंकज कुमार (32) वर्ष 2017 में लेखपाल हुआ था। वह इन दिनों मितौली तहसील में तैनात था। बताया जाता है कि मंगलवार की रात पंकज अपने कमरे में सोया था। सुबह देर तक नहीं उठा तो घरवाले उसके कमरे में गए। पंकज का शव पंखे से रस्सी के सहारे लटक रहा था। यह देखकर घरवालों में कोहराम मच गया। सूचना पाकर आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए। मामले की सूचना पुलिस और प्रशासन को दी गई।

सूचना पाकर एसडीएम मितौली और शहर कोतवाल फोर्स के साथ मौके पर पहुँच गए। पुलिस ने शव को नीचे उतरवाया और कमरे की तलाशी ली। लेकिन सुसाइड नोट जैसा कुछ नहीं मिला है। घरवाले भी पंकज की मौत का कारण नहीं बता पा रहे हैं। उनका कहना है कि घर में उससे किसी की कोई बात नहीं हुई थी। उसने अपनी परेशानी के बारे में भी घरवालों को कुछ नहीं बताया। घरवाले किसी पर कोई आरोप नहीं लगा रहे हैं। पंकज की अभी शादी भी नहीं हुई थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। उसका फोन भी कब्जे में ले लिया गया है। जिससे आत्महत्या के कारणों का पता चला सके।

सूचना पाकर डीएम शैलेन्द्र कुमार सिंह और एसपी पूनम ने मौका मुआयना किया है। घरवालों को ढांढस बंधाया है। उधर पंकज की मौत से लेखपालों में शोक की लहर दौड़ गई। बड़ी संख्या में लेखपाल पीड़ित परिवार से मिलने पहुँचे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *