सख्त हुई मऊ पुलिस मुख्तार के खिलाफ – मुख़्तार मुख्तार अंसारी करीबी लाखो की मछली लदी ट्रक और पिकअप सहित हुआ गिरफ्तार

फुल मुहम्मद लड्डू

मऊ। मऊ सदर के बाहुबली विधायक और क्षेत्र में रोबिन हुड की छवि रखने वाले मुख़्तार अंसारी पर मऊ प्रशासन ने अपनी लगाम कसने की तैयारी कर लिया है। मुख़्तार के करीबी 11 युवको पर अभी दो दिनों पहले ही इनाम घोषित कर गैंग के सदस्यों की लिस्ट बनाने का एसपी मऊ अनुराग आर्या ने निर्देश दिया था। वही कल इसी क्रम में मऊ पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुवे मुख़्तार के करीबी माने जाने वाले परस सोनकर, मुहम्मद इस्माईल और छोटई सोनकर को लाखो के अवैध तरीके से मारी गई मछली सहित गिरफ्तार किया है।

गिरफ़्तारी के सम्बन्ध में प्राप्त जानकारी के अनुसार पंजाब जेल में बंद बाहुबली विधायक मुख़्तार अंसारी के करीबियों द्वारा अवैध रूप से मछली मारने के कारोबार की जानकारी पुलिस को प्राप्त हो रही थी। इस दौरान कल पुलिस को जानकारी मिलने पर पुलिस व जिला प्रशासन (खाद्य सुरक्षा विभाग व मत्स्य विभाग) द्वारा जनपद में मछली के विधि-विरुद्ध तरीके से किये जा रहे व्यापार पर कार्यवाही करते हुए एक ट्रक और एक पिकअप सहित तीन को हिरासत में लिया गया। इस दौरान ट्रक और पिकअप पर लदी 12 लाख की मछली भी बरामद हुई।

गिरफ़्तारी के सम्बन्ध में आज थाना मोहम्दाबाद पर ऍफ़आईआर नम्बर 440/20 अंतर्गत धारा 188,269 आईपीसी, धारा 03 महामारी अधिनियम 1897, 05/08 पर्यावरण संरक्षण अधिनियम 1986 व 31(1)/63 खाद्य सुरक्षा व मानक अधिनियम 2006 के अंर्तगत 03 अभियुक्तों के विरुद्ध दर्ज कर तीनों को गिरफ्तार किया गया है।

इस कार्यवाही में पारसनाथ सोनकर पुत्र जगरनाथ सोनकर निवासी इदारतगंज थाना मोहम्दाबाद, मो इस्माइल पुत्र मो इब्राहिम निवासी व्यूरु थाना टॉउन स्टेशन आंध्र प्रदेश जो ट्रक चालक बताया जा रहा है के साथ छोटई सोनकर पुत्र बंगाली निवासी हलिमाबाद थाना मोहम्दाबाद मऊ को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से एक 12 टायरा ट्रक AP 16 TJ 4129, एक अदद पिकअप UP 54 T 9172 मछली की प्रजाति-पेंगोशियस (पियासी) कुल 10600 किलो जिसकी बाज़ार कीमत लगभग 12 लाख रुपये है बरामद हुआ है। गिरफ्तार करने वाली टीम में इंस्पेक्टर नीरज पाठक, एसआई अजय त्रिपाठी, श्रवण कु त्रिपाठी खाद्य सुरक्षा विभाग, राजेश दीक्षित सीऍफ़एसओ मऊ, पंकज यादव ऍफ़एसओ मऊ, संतोष चौबे मत्स्य निरीक्षक मऊ थे।

विभाग द्वारा गिरफ़्तारी के सम्बन्ध में बताया गया है कि पारसनाथ सोनकर के द्वारा मछली के व्यवसाय को विधि विरुद्ध तरीके से संचालित कर आस पास के कई जिलों व सीमावर्ती प्रदेश बिहार में सप्लाई किया जाता रहा है। पुलिस को गोपनीय जानकारी होने के बाद सभी विभागों से समन्वय स्थापित कर यह कार्यवाही की गई है। यह भी महत्वपूर्ण है कि पारसनाथ सोनकर का जुड़ाव मुख्तार अंसारी गिरोह से रहा है एवं इस व्यवसाय से अर्जित धन को इस गैंग के गुर्गों को सुविधाएं उपलब्ध कराने में इस्तेमाल करने की बात भी प्रकाश में आई है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *